• Saturday, 20 July 2024
बगैर  कोरोना  प्रिकॉशन  डोज  लिए  ही  पड़  गया टीका, गजब मामला

बगैर  कोरोना प्रिकॉशन डोज  लिए  ही  पड़  गया टीका, गजब मामला

DSKSITI - Small
बगैर कोरोना प्रिकॉशन डोज लिए ही पड़ गया टीका, गजब मामला
शेखोपुरसराय

जब स्वास्थ्य विभाग की गजब कहानी का यह मामला शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय प्रखंड अंतर्गत बेलाव अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा हुआ है। यहाँ बगैर कोविद 19 प्रतिरोधी टीका लिए ही टीका देने का मामला सामने आया है। 4 अगस्त को डाटा अपडेट कर दिया गया। मोबाइल पर मैसेज चला गया, सर्टिफिकेट भी डाउनलोड हो गया, जबकि जिस महिला के नाम से ऐसा हुआ है वह परिवार के साथ दिल्ली एनसीआर में रहती है।

अब इस पूरे मामले में परेशानी यह हो गई कि महिला यदि कोरोना के प्रिकॉशन डोज लेना भी चाहेंगी, तो पहले से लिए हुए बताकर अब उनके सामने परेशानी हो जाएगी। इसकी जानकारी देते हुए बेलाव गांव निवासी नवीन कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी रजनी कुमारी के नाम से 4 अगस्त 2022 को कोविद 19 प्रतिरोधी टीका का प्रिकॉशन रोज़ लेने का मैसेज आ गया। जब डाटा अपडेट किया तो सर्टिफिकेट भी डाउनलोड हो गया। जबकि उनकी पत्नी रजनी कुमारी दिल्ली के एनसीआर में उनके साथ रह रही है।

बताया कि इस संबंध में वाट्सएप मैसेज के माध्यम से जिला के सिविल सर्जन को भी अवगत कराया गया, परंतु कई दिन बीत जाने के बाद भी उनके द्वारा इस मामले में संज्ञान नहीं लिया गया। अब इस वजह से उनकी पत्नी  टीका लेना चाह रही है तो परेशानी हो रही है।
 डाउनलोड किए गए सर्टिफिकेट में रजनी कुमारी को 4 अगस्त को प्रिकॉशन दिए जाने की बात है।  इसमें सरोजनी कुमारी नर्स के द्वारा डोज दिए जाने का जिक्र भी भी है। शेखोपुरसराय के बेलाव एचएससी में इस तरह का मामला हुआ है। बताया जा रहा है कि केवल डाटागिरी करने के लिए बगैर टीका लिए ही इस तरह का अपडेट कर दिया जा रहा है परंतु अगर कोई टीका लेना चाहे तो ऐसा होने पर उस को भारी परेशानी होगी। उधर, इस संबंध में शेखपुरा जिला के डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि उनके संज्ञान में इस तरह की बात नहीं है। संज्ञान में बात आई है मामले को देखा जाएगा। डाटा लोड करने में कभी कभी मानवीय भूल से यह हो जाता है। महिला यदि टीका लेना चाहेगीं तो टीका दिया जाएगा। उनको परेशानी नहीं होगी।
DSKSITI - Large

कई लोग हुए हैं शिकार

इसी तरह का मैसेज बेलाव पंचायत के बीरपुर गांव निवासी शशि कांत कुमार के साथ ही सामने आया है। उन्होंने बताया कि बिना प्रिकॉशन डोज लिए ही उनको भी सर्टिफिकेट आ गया और मोबाइल पर मैसेज भी आया है। जबकि बरबीघा के शिवपुरी मोहल्ला निवासी संजू देवी ने भी बताया कि उनको भी 13 अगस्त को मैसेज आ गया प्रिकॉशन डोज लेने का जबकि उन्होंने प्रिकॉशन डोज नहीं लिया है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From