• Wednesday, 15 May 2024
जाम से है त्राहिमाम: प्रशासन का नहीं है कोई लगाम: कैसे चलेगा काम

जाम से है त्राहिमाम: प्रशासन का नहीं है कोई लगाम: कैसे चलेगा काम

DSKSITI - Small

शेखपुरा:बरबीघा

शेखपुरा जिले के दोनों नगर क्षेत्र में जाम से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। प्रशासन का कोई लगाम कहीं देखने को नहीं मिलता। इस शिथिलता की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है और घंटों लोग जाम में फंसे रह रहे हैं। जाम से त्राहिमाम कर रहे लोगों को छुटकारा का कोई उम्मीद दिखाई नहीं देता। जिला प्रशासन से अपील का भी कोई असर नहीं हुआ है। मीडिया में खबर के बाद भी जिला प्रशासन के द्वारा कोई पहल नहीं की जाती है। जिससे शेखपुरा नगर क्षेत्र और बरबीघा नगर क्षेत्र में घंटों लोग जाम में फंसे रहते हैं। आलम यह है कि शेखपुरा नगर क्षेत्र में सदर अस्पताल से पटना रेफर होने वाले मरीज को भी घंटों जाम में फंसा देखा गया है। इससे काफी परेशानी हो रही है और लोग त्राहिमाम कर रहे है।

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में जाम की स्थिति भयावह

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में सदर अस्पताल से आगे बढ़ते हुए कटरा चौक, चांदनी चौक पर जाम की स्थिति भयावह है। इस जाम की परेशानी से परेशान लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। जाम का प्रमुख कारण सड़क के किनारे वाहनों, बाइकों और साइकिल का खड़ा होना तो है ही साथ ही साथ फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा कर लेना भी है। कटरा चौक, चांदनी चौक इत्यादि जगहों पर फुटपाथ का निर्माण कराया गया है परंतु बगल के दुकानदार फुटपाथ पर सामान रखकर रास्ते को अवरुद्ध कर देते हैं। सड़क पर दुकान भी सजा लिया जाता है जिसे वाहनों का आवागमन बाधित हो जाता है और जाम लग जाता है। बाइकर्स भी बीच रोड पर बाइक लगा देते हैं जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इससे छुटकारे की उम्मीद दिखाई नहीं दे रही है।

DSKSITI - Large

बरबीघा नगर में जाम परेशान लोग

बरबीघा नगर में जाम से निजात दिलाने के लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा बड़े-बड़े दावे किए गए थे। सब्जी दुकानदारों को भी हटाया गया था परंतु मामला ढाक के तीन पात ही निकला ।अब जाम से नगर त्राहिमाम कर रहा है। आलम यह है कि नगर से गुजरने में लोग डरने लगे हैं। थाना चौक से बाजार जाने वाले रास्ते में दिनभर जाम लगा रहता है। जाम का प्रमुख कारण दुकानदारों के द्वारा फुटपाथ पर कब्जा कर लिया जाना है जिसे पैदल चलने वालों को परेशानी होती है। वही बाइक सवार भी सड़क के किनारे ही बाइक लगा देते हैं जिससे आवागमन बाधित हो जाता है। नो एंट्री की मांग वर्षों से की जा रही है। परंतु इस पर सुनवाई नहीं हो रही है। जबकि वनवे का भी एक विकल्प यहां दिया गया था परंतु इस पर भी नगर परिषद ध्यान नहीं दे रहा है जिससे जाम की समस्या हो गई है ।

महावीर चौक पर जाम से त्राहिमाम

बरबीघा के महावीर चौक पर जाम से त्राहिमाम है। यहां सड़क किनारे वाहनों का पड़ाव बना दिया गया है। जिससे आने जाने वाले वाहन फंस जाते हैं और जाम की समस्या बन जाती है। इसमें एंबुलेंस भी फंसा हुआ रहता है। राष्ट्रीय राजमार्ग होने की वजह से कई एंबुलेंस को यहां फंसा हुआ देखा जाता है। पिछले चार-पांच दिनों से यहां लगातार जाम की स्थिति है परंतु स्थानीय प्रशासन के द्वारा इस पर कोई पहल नहीं हो रही है जिससे लोग परेशान हैं। सड़क निर्माण की वजह से भी जाम लग रहा है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like