• Saturday, 27 April 2024
नोट डबल करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना निकला विधानसभा का प्रत्याशी, पांच गिरफ्तार

नोट डबल करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना निकला विधानसभा का प्रत्याशी, पांच गिरफ्तार

DSKSITI - Small

नोट डबल करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना निकला विधानसभा का प्रत्याशी, पांच गिरफ्तार

शेखपुरा/ मुंगेर

बिहार का मुंगेर अवैध हथियारों के निर्माता के गढ़ के रूप में जाना जाता है। पिछले दिनों AK47 जैसे हथियारों से मिलने के बाद यह सुर्खियों में रहा है। अक्सर यहां हथियारों के निर्माण करने वाले का उद्भेदन होता रहा है । वही मुंगेर में अब अंतरराज्यीय पैसे को डबल करने वाले गिरोह का संबंध भी जुड़ गया। इस मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इसमें एक मास्टरमाइंड शेखपुरा जिले का विधानसभा चुनाव लड़ चुका नेता भी है।

इस संबंध में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर मुंगेर के पुलिस अधीक्षक जेजे रेड्डी ने बताया कि उड़ीसा के कटक निवासी रंजन कुमार नामक प्लास्टिक व्यवसाय के रुपए को डबल करने को लेकर गिरोह के सदस्यों ने जाल बिछाया और एक एजेंसी का भरम दिया। उसी एजेंसी और नोट के डबल होने के प्रलोभन में रंजन कुमार फंस गया और 10 लाख रूपए लेकर मुंगेर पहुंचा। नोट डबल होने की जानकारी सुपौल निवासी सुरेश कुमार ने रंजन को दी । रंजन के प्लास्टिक फैक्ट्री में सुरेश मैनेजर का काम करता था।

10 लाख बटवारा करने से पहले पकड़ाया

रंजन मुंगेर पहुंचा तो यहां एक निजी होटल में ठहरा। जहां मुंगेर निवासी शंभू सिंह ने उसे कई कंपनियों और एजेंसी का झांसा देकर तरह-तरह की बातें बताई और 10 लाख रूपया कब्जे में ले लिया और सभी लोग वहां से बदलकर 20 लाख करने का भरोसा देकर निकले । फिर सब का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। इस पर अपने ठगे जाने का रंजन को एहसास हुआ और कोतवाली थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई ।जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और शेखपुरा के अहियापुर में उमेश कुमार सुमन के घर सोमवार की रात में छापेमारी कर 10 लाख रुपए सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इस मामले में भागलपुर निवासी नंदकिशोर यादव, लखीसराय निवासी संजय कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि उमेश कुमार सुमन घाट कुसुंबा के बटोरा गांव निवासी हैं । 2005 में बरबीघा विधानसभा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा है और दलित सेना से जुड़ा रहा है। वहीं पिछले दिनों रालोसपा पार्टी का जिला अध्यक्ष भी उमेश कुमार सुमन रह चुका है।

 

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like