• Friday, 17 May 2024
श्रद्धा एवं भक्ति व धूमधाम से मना सूर्यमन्दिर तेऊस का वार्षिकोत्सव

श्रद्धा एवं भक्ति व धूमधाम से मना सूर्यमन्दिर तेऊस का वार्षिकोत्सव

DSKSITI - Small

बरबीघा।

प्रखण्ड के जयरामपुर थाना क्षेत्र के तेऊस गांव स्थित विशाल एवम जिले के अद्वितीय सूर्य मंदिर का 12 वां वार्षिकोत्सव श्रद्धा भक्ति एवम धूमधाम के साथ मनाया गया।इस अवसर पर मंदिर में स्थापित भगवान सूर्यदेव की पूजा अर्चना वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सम्पन्न हुआ। इस मौके पर भगवान सूर्य की मूर्ति का स्नान, पूजन, हवन किया गया। तत्पश्चात उपस्थित सैकड़ों भक्तों व श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।

सूर्यमन्दिर के वार्षिकोत्सव को लेकर पूरे मंदिर परिसर एवम मंदिर को आकर्षक ढंग से कृत्रिम रोशनियों के सहारे सजाया संवारा गया था। पूरा गांव भक्तिमय बना था।पूजन का कार्य तेऊस के अमेरिका वासी कार्डियोलॉजिस्ट डॉ पद्मराज समरेन्द्र ने किया।

इस मंदिर की स्थापना वर्ष 2001 में अमेरिका की नागरिकता प्राप्त प्रख्यात चिकित्सक डॉ पदमराज समरेंद्र जी के पिता स्व महेंद्र नारायण सिंह ने की थी। मंदिर निर्माण बाद मंदिर में भगवान सूर्य की भव्य एवम विशाल कीमती काले पत्थर की मूर्ति स्थापित किया गया और तबसे हरसाल 11 मार्च को मंदिर का वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाता है। वार्षिकोत्सव एवम पूजन कार्य को सफल बनाने में रूपेश कुमार(राजू),राजीव रंजन सिंह, आलोक कुमार, अमर किशोर प्रसाद सिंह, पुजारी अम्बुज बिहारी सिंह पुरोहित बुलबुल शुक्ला शामिल थे।

इस अवसर पर शाम में जाने माने संगीतकार प्रभाकर त्रिवेदी की मण्डली के द्वारा भजन संध्या की प्रस्तुति की जाएगी। जिसमें हजारों लोंगो ने भजन एवम भक्ति गीतों का आनन्द उठाएंगे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like