• Thursday, 09 May 2024
जाति के दायरे में बिहार केसरी को बांधना गलत। जन्मभूमि माउर में नेताओं ने कहा..

जाति के दायरे में बिहार केसरी को बांधना गलत। जन्मभूमि माउर में नेताओं ने कहा..

DSKSITI - Small

बरबीघा।

131वीं जयंती पर जन्मभूमि में लगा मेला

खानवां को जन्मभूमि बताने वालों का हुआ विरोध।

जुटे कई पूर्व मंत्री और सांसद

रामविलास पासवान जैसे नेता से आरक्षण छोड़ने की पूर्व मंत्री ने अपील
***************
बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्री कॄष्ण सिंह की 131वीं जयंती समारोह पर उनकी जन्मभूमि माउर भव्य मेला लगा और कई पूर्व मंत्री सांसद इत्यादि जुटे। मौके पर सभी नेताओं ने एक सुर में कहा कि बिहार केसरी को किसी एक जाति से बांधकर उनका कद छोटा नहीं करना चाहिए।

बिहार केसरी सामाजिक न्याय के सच्चे पुरोधा थे और उन्होंने दलितों को मंदिर में प्रवेश कराकर जहां समानता और न्याय के लिए संघर्ष किया वहीं जमीदारी उन्मूलन जैसे कठोर कदम भी अपने स्वजातीय के विरुद्ध भी उठाकर सामाजिक न्याय का संदेश दिया।

जन्म भूमि का विकास नहीं होना दुखद

इस अवसर पर भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं पद्मश्री डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि बिहार केसरी की जन्म भूमि का विकास नहीं होना बहुत ही दुख की बात है और पिछले कार्यक्रम में आए बिहार सरकार के मंत्रियों के द्वारा भी किया गया वादा पूरा नहीं हो सका और यहां के जनप्रतिनिधियों ने भी इस गांव की तरफ ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि वह इस बार सकरी नहर को जमीन पर उतारने के लिए सरकार से पहल करने की अपील करेंगे।

DSKSITI - Large

इस मौके पर हम पार्टी के प्रदेश नेता एवं पूर्व मंत्री डॉ महाचंद्र सिंह ने कहा कि पूरे बिहार में बिहार केसरी की जयंती मनाने के लिए पखवाड़ा चलाया जा रहा है। जिसमें सभी जिले में घूम घूम कर बिहार केसरी की जयंती मनाई जाएगी।

इसी कड़ी की आज यहां शुरुआत की गई है। डॉ सिंह ने कहा कि गरीब सवर्णों को आरक्षण मिलनी चाहिए और अमीर लोगों को भी आरक्षण छोड़ देनी चाहिए ताकि गरीब लोगों को आरक्षण का लाभ मिल सके।

उन्होंने रामविलास पासवान जैसे नेताओं से आरक्षण छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि दूसरे लोगों को भी मौका देना चाहिए।

इस समारोह में लोजपा नेता एवं पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने भी आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने की मांग करते हुए बिहार केसरी को विकास करने वाला नेता बताया।

समारोह में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इमाम गजाली, संजय यादव, जदयू नेता अंजनी कुमार, राष्ट्रीय समता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवकुमार, भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष पूनम शर्मा, पूर्व मुखिया नवीन सिंह, डॉ कृष्ण मुरारी सिंह, भूमिहार एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार, अविनाश कुमार काजू शांति भूषण सहित बड़ी संख्या में लोग समारोह को संबोधित किया।

समारोह की अध्यक्षता बिहार केसरी के प्रपौत्र अनिल शंकर सिन्हा ने की जबकि मंच संचालन जय शंकर कुमार एवं विनोद कुमार ने किया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From