• Sunday, 05 May 2024
शराबबंदी वाला बिहार: अब फ्रूटी वाले पैक में मिल रही है विदेशी शराब

शराबबंदी वाला बिहार: अब फ्रूटी वाले पैक में मिल रही है विदेशी शराब

DSKSITI - Small

शराबबंदी वाला बिहार: अब फ्रूटी वाले पैक में मिल रही है विदेशी शराब

 
शेखपुरा
 
बिहार में शराबबंदी है और शराबबंदी पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बयान का मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। उनके द्वारा बिहार में नीतीश कुमार से पत्रकारों के नाराज होने की वजह बिहार में शराब नहीं मिलना बताया गया है। इस मामले को लेकर जबरदस्त वीडियो वायरल है तो वही बिहार में शराबबंदी का सच अलग ही है। बिहार में शराबबंदी का एक सच यह भी है कि अब फ्रूटी के जैसे टेट्रा पैक में अंग्रेजी शराब की बिक्री जमकर हो रही है। टेट्रा पैक मैं शराब की बिक्री का यह मामला सभी जगह देखने को मिल रहा है। शेखपुरा जिले में यह आमतौर पर जगह-जगह टेट्रा पैक का उपयोग किया हुआ पैकिंग फेंका हुआ दिखाई पड़ता है।
 
 
 
 
राजस्थान निर्मित विदेशी शराब टेट्रा पैकिंग में उपलब्ध है। यह विदेशी शराब राजस्थान निर्मित है । 180 एमएल की पैकिंग में उपलब्ध है। इसकी कीमत एमआरपी ₹120 लिखा हुआ रहता है। इसकी बिक्री 300 से ₹400 में शराब के तस्करों के द्वारा किया जा रहा है। इसकी तस्करी करना  शराब तस्करों के लिए आसान है। शीशे की बोतल के बजाय इसे छुपाकर लाने, ले जाने में परेशानी नहीं होने की वजह से शराब तस्कर इसका उपयोग कर रहे हैं।
 
 
शेखपुरा जिले के बरबीघा के कई रास्तों पर इस तरह के टेट्रा पैक को उपयोग करने के बाद फेंके होने का मामला आम बात है। जगह-जगह से देखा जा सकता है। जानकार बताते हैं कि शराब की बोतल के बजाय अब इसी तरह के  टेट्रा पैक में विदेशी शराब की बिक्री की जा रही है। इसमें सभी पुराने शराब तस्कर की संलिप्तता है।
 
DSKSITI - Large

 

अभी तक टेट्रा पैक विदेशी शराब के नहीं हुई है बरामदगी 

 
शेखपुरा पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के द्वारा बड़े पैमाने पर विदेशी शराब के तस्करों को पकड़ा जा रहा है। वाहनों से विदेशी शराब के तरह-तरह के तरीके अपनाकर तस्करी का भंडाफोड़ हो रहा है परंतु किसी भी बड़े मामले में अभी तक टेट्रा पैकिंग के विदेशी शराब को नहीं पकड़ा गया है जबकि इसकी तस्करी बड़े पैमाने पर होने की बात कही जा रही है।
 
 
 
new

SRL

adarsh school

st marry school
शराबबंदी वाला बिहार: अब फ्रूटी वाले पैक में मिल रही है विदेशी शराब

पुलिस कहती है कि नहीं है ऐसी कोई जानकारी इस मामले में स्थानीय पुलिस से बातचीत में यह पता चला कि उनके पास फ्रूटी जैसे टेट्रा पैक में विदेशी शराब बिकने की जानकारी नहीं है । बताया कि इस विषय पर भी पुलिस गंभीरता से काम करेगी और शराब तस्करों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। नकली विदेशी शराब होने के बात इस मामले में जानकारी अभी बताते हैं कि टेट्रा पैक  के माध्यम से नकली विदेशी शराब की बिक्री की बात सामने आ रही है। कई शराब तस्कर नकली विदेशी शराब बनाकर टेट्रा पैकिंग कर उसे बेचते हैं । हरियाणा, राजस्थान इत्यादि के निर्मित होने की बात कह कर विभिन्न विदेशी शराब के ब्रांड की बिक्री की जा रही है और यह जानलेवा भी हो सकता है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like