• Saturday, 04 May 2024
सदर अस्पताल में प्रसव के लिए आई महिला को भगाया, गेट पे ही बच्चे का जन्म और मौत

सदर अस्पताल में प्रसव के लिए आई महिला को भगाया, गेट पे ही बच्चे का जन्म और मौत

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा सदर अस्पताल में अस्पताल कर्मियों का क्रूर चेहरा तब सामने आया है जब एक प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला गुहार लगाती रही और उसे अस्पताल के अंदर इसलिए जाने नहीं दिया गया क्योंकि उनके द्वारा नजराना देने से इंकार कर दिया गया। उक्त महिला के द्वारा प्रसव पीड़ा के क्रम में अस्पताल के गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया गया और उस नवजात बच्चे की मौत हो गई।

बावजूद इसके अस्पताल कर्मियों में महिला पर कोई रहम नहीं की। अंत में महिला बिहारशरीफ के निजी क्लीनिक में इलाज रत है।

बताया जाता है कि मटोखर निवासी इंद्रदेव महतो की पत्नी सरिता देवी प्रसव को लेकर सदर अस्पताल आई।

तैनात नर्स के द्वारा पैसे की मांग की गई। नहीं देने पर एडमिट नहीं किया गया। महिला के परिजनों ने पैसे नहीं दिए तो महिला का प्रसव के लिए एडमिट नहीं किया गया और अस्पताल गेट पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया जिसकी वजह से देखभाल नहीं हुई और बच्चे की मौत हो गई ।

पीड़ित परिवार के परिजनों ने बताया कि एक नर्स के द्वारा प्रसव को लेकर ₹5000 की मांग की गई । नहीं देने पर उनको अस्पताल के अंदर जाने नहीं दिया गया । इस वजह से गेट पर ही बच्चे का जन्म हो गया।

बताया जाता है कि सदर अस्पताल में प्रसव के लिए आए हुए महिलाओं से प्रत्येक दिन अवैध वसूली होती है और नजराना नहीं देने वालों का उचित इलाज नहीं किया जाता है। बता दें कि लक्ष्य योजना के तहत प्रसव कक्ष को अत्याधुनिक मशीनों से सूचित कर दिया गया है तथा भवन का भी रंग रोगन किया गया है परंतु चिकित्सा कर्मियों के इस व्यवहार की वजह से आज भी लोगों को काफी परेशानी हो रही है और प्रसव के लिए आए महिलाओं को प्रसव पीड़ा के क्रम में भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया जाता।

एक सूत्र ने बताया कि इस योजना की जांच टीम एक तरफ जहां सुसज्जित प्रसव कक्ष देख रही थी वही पैसे नहीं देने पर प्रसव के लिए आई महिला को गेट से ही लौटा दिया गया।

DSKSITI - Large

उधर इस संबंध में पूछे जाने पर मौके पर मौजूद चिकित्सक ने बताया कि उनके पास इस तरह की कोई शिकायत लेकर किसी के द्वारा नहीं आया गया है जिसकी वजह से उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like