• Monday, 29 April 2024
भव्य कलश यात्रा के साथ साईं  महोत्सव का शुभारंभ, 7 दिनों तक होगा भागवत कथा

भव्य कलश यात्रा के साथ साईं महोत्सव का शुभारंभ, 7 दिनों तक होगा भागवत कथा

DSKSITI - Small

भव्य कलश यात्रा के साथ साईं  महोत्सव का शुभारंभ, 7 दिनों तक होगा भागवत कथा  

 
बरबीघा
 
शेखपुरा के बरबीघा स्थित साईं धाम में नौ दिवसीय साईं महोत्सव का शुभारंभ शनिवार को कर दिया गया। साईं महोत्सव  के शुभारंभ में भारी संख्या में श्रद्धालुओं के द्वारा कलश यात्रा निकाली गई। गांव में कलश यात्रा के भ्रमण के साथ विधिवत पूजा अर्चना के साथ साईं महोत्सव का शुभारंभ हो गया । 
 
साईं  महोत्सव के शुभारंभ की संध्या पर प्रसिद्ध कथावाचक रणधीर चंद्र महाराज मिथिलावासी के द्वारा 7 दिनों तक कथा वाचन किया जाएगा । भागवत कथा वाचन में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति देखी जा रही है । वहीं साईं नाम धुन का आयोजन 7 फरवरी को किया जाएगा ।
 
इस आशय की जानकारी देते हुए आयोजन रूपेश कुमार ने बताया कि 8 फरवरी को साईं बाबा की शोभायात्रा गांव से निकलकर बरबीघा नगर का भ्रमण कराया जाएगा । 10 फरवरी को पटना से आए हुए कलाकारों के द्वारा भजन संध्या का भव्य आयोजन होगा। वहीं 11 फरवरी को 9:00 बजे से साईं  बाबा का शाही स्नान के बाद भंडारा का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन संध्या में जागरण का भी आयोजन गुंजन सिंह एवं कलाकारों के द्वारा होगा। उन्होंने बताया कि लगातार 16 वर्षों से यहां साईं महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति रहती है। लोगों की श्रद्धा साईं धाम से जुड़ गया है। बड़ी संख्या में यहां लोग पूजा अर्चना के लिए आते हैं। साईं  महोत्सव का भी प्रत्येक वर्ष भव्य आयोजन किया जाता है।
DSKSITI - Large

 
प्रसिद्ध कथावाचक रणधीर चंद्र महाराज मिथिलावासी ने भागवत कथा के पहले दिन भागवत कथा के महत्व के बारे में लोगों को बताया ।  यह भी समझाया  कि भक्ति के क्षरण कल में कैसे भक्ति की स्थापना को लेकर प्रयास किए गए और लोगों के बीच भक्ति की स्थापना हुई।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like