• Friday, 03 May 2024
भिक्षाटन करके गरीबों के बीच राहत सामग्री का वितरण

भिक्षाटन करके गरीबों के बीच राहत सामग्री का वितरण

DSKSITI - Small

 

शेखपुरा

रालोसपा ने मई दिवस “मजदूर दिवस” पर राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के आह्वान पर ‘संवेदनहीन है सरकार रालोसपा आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत गरीब और बेबस मजदूरों को सहायता राशि प्रदान किया।


गौरतलब है कि 1 मई मजदूर दिवस के रूप में मनाया जाता है और इस बार लॉकडाउन की वजह से देश और खासकर बिहार के लाखों मजदूर रोजगरविहीन हो गए हैं।

DSKSITI - Large

ऐसे में बिहार सरकार की लापरवाही के शिकार मजदूरों के बीच मदद करने के लिए 26 से 29 अप्रैल के बीच भिक्षाटन कार्यक्रम किया था। भिक्षाटन में प्राप्त राशि में सहयोग राशि मिलाकर दर्जनों मजदूरों को रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष अभियान समिति जीतेंद्र नाथ में दर्जनों मजदूरों खासकर विकलांग व महिला मजदूरों को नकद सहयोग राशि दिया गया।

इस अवसर पर
राष्ट्रीय महासचिव राहुल कुमार, प्रदेश महासचिव बिपिन चौरसिया, विद्यासागर, विकास यादव, विक्रम यादव भी मौजूद थे, वहीं रालोसपा आईटी सेल प्रदेश महासचिव प्रेम कुमार गुप्ता ने गिरिहिंदा में मजदूरों के बीच सहयोग राशि वितरित किया।
इस अवसर पर जीतेंद्र नाथ ने कहा कि
भूख से मौतों की खबर लगातार सामने आ रही है।

अनाज से सरकारी गोदाम भरे हैं, लेकिन लाखों गरीब-गुरबा को अनाज नहीं मिल रहा है। बिहार से बाहर कमाने गए मजदूरों की स्थिति और ज्यादा भयावह है। वे बेरोजगारी और भूख से तंग आकर अपना घर लौटना चाहते हैं, लेकिन बिहार सरकार अपनी अकर्मण्यता छिपाने के लिए तरह-तरह की बात बनाने में लगी है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like