• Saturday, 20 April 2024
पढ़िए बिहार की राजनीति में लग रहे हैं कैसे-कैसे कयास, क्यों चुप हैं बिहार के टॉप लीडर

पढ़िए बिहार की राजनीति में लग रहे हैं कैसे-कैसे कयास, क्यों चुप हैं बिहार के टॉप लीडर

DSKSITI - Small

पढ़िए बिहार की राजनीति में लग रहे हैं कैसे-कैसे कयास, क्यों चुप हैं बिहार के टॉप लीडर

News Desk

पिछले कई दिनों से बिहार की राजनीति में कथित तौर पर उथल-पुथल की स्थिति बताई जा रही है । नीतीश कुमार के तेजस्वी यादव के इफ्तार पार्टी में जाने से इसको पूरी हवा मिली थी। राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई के छापे को इफ्तार पार्टी से जोड़ दिया गया और राष्ट्रीय जनता दल और जदयू के नजदीकियों से भी इसे जब जोड़ा गया तो राजनीति में कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए।

इसमें कई राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ता अपने अपने मंतव्य रख रहे हैं तो कई वरिष्ठ मीडिया कर्मियों के द्वारा भी विचार दिए जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबरों को प्रसारित कर बिहार की राजनीति, सत्ता और विपक्ष का खेल और एनडीए गठबंधन में जोड़ जोड़ सहित कई मामले सामने आ रहे हैं। बिहार के इसी राजनीति के उथल-पुथल के बीच मंगलवार को भी कई समीकरण जब सामने आए तो कयासों का भी दौर शुरू हो गया।

बिहार की राजनीति वर्तमान समय में राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह के इर्द-गिर्द मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है। उनके द्वारा मीडिया को कोई जवाब तो नहीं दिया जा रहा परंतु उनके खामोशियों को भी जवाब के तौर पर मानते हुए उनके ट्विटर पर से जदयू के चिन्ह को हटाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को लगाने के बाद कयासों का सिलसिला तेजी से उछल गया।

https://twitter.com/narendramodi/status/1528914724049461248?t=pgpLf_Gjrkc34QxM2wGbtg&s=19

उधर, आरसीपी सिंह मंगलवार को दिल्ली रवाना हो गए वहीं उन्होंने मीडिया के किसी प्रश्नों का जवाब नहीं दिया परंतु उनके द्वारा अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संगठन के लिए काम करने का संदेश देते हुए राज्यसभा जाने की बात कहते हुए आश्वस्त किया गया । राजनीतिज्ञ विश्लेषकों की मानें तो आरसीपी के राज्यसभा जाने पर कोई संशय नहीं है और बिहार का पूरा खेल और खाका इसी के लिए चल रहा है।

उधर, आरसीपी दिल्ली गए तो इधर बिहार के मुखिया नीतीश कुमार गंगाजल उद्वह योजना को देखने के लिए राजगीर, नवादा और गया चले गए। गया में उनके द्वारा  बौद्ध गया में भगवान बुद्ध के मंदिर का भी दर्शन किया गया तो भगवान विष्णु के दरबार में भी हाजिरी लगाई और पूजा अर्चना किया। नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर से पूरे दिन निरीक्षण करते रहे । गया के मोहड़ा प्रखंड के तेतर होते हुए मानपुर स्थित अवगिला पहुंचे वही विष्णुपद के देव घाट पर बन रहे रबर डैम का निरीक्षण किया।

नवादा के नारदीगंज के मोतनाजे में गंगा  योजना का मुआयना किया। नालंदा के गिरियक में भी उन्होंने मुआयना करते हुए खुशी जाहिर की नीतीश कुमार के द्वारा किसी तरह के राजनीतिक बयान नहीं दिए गए।

https://twitter.com/manojkumarmukul/status/1529114701933576193?t=MG8jMyhT14aUOZ4qDl7Xig&s=19

उधर कई मुद्दों पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी बात रखी है और कहा कि एनडीए गठबंधन साथ है।

DSKSITI - Large

https://twitter.com/kumarprakash4u/status/1529027278721626112?t=KGTHl2ghGc2a8cq1tMA8MQ&s=19

वहीं राष्ट्रीय जनता दल के नेता प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के विदेशी दौरे पर कई तस्वीरों के साथ सुर्खियों में रहे और डेलिगेट्स के रूप में विभिन्न मंचों पर अपनी बात रखी है उसे आने के बाद बिहार की राजनीति में उथल-पुथल की बात संभावित है।

https://twitter.com/RJDforIndia/status/1529058983385788417?t=7inIagXIdbcgz7p_zb4NVg&s=19

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like