• Friday, 29 March 2024
Cyber Crime में गैंगवार से जुड़ गया युवक के अपहरण की कहानी पढ़िए

Cyber Crime में गैंगवार से जुड़ गया युवक के अपहरण की कहानी पढ़िए

DSKSITI - Small

Cyber Crime में गैंगवार से जुड़ गया युवक के अपहरण की कहानी पढ़िए

बरबीघा, शेखपुरा

शेखपुरा जिले के बरबीघा में दिनदहाड़े एक युवक के अपहरण और 1 घंटे के बाद युवक की बरामदगी में अगर साइबर क्राइम में गैंगवार का मामला धीरे-धीरे सामने आ रहा है । साइबर क्राइम में गैंगवार के ही मामले में युवक के अपहरण की पटकथा लिखी गई थी। हालांकि प्राथमिकी में इस बात से इनकार किया गया है परंतु जो बातें छनकर आ रही है उसमें अपहृत किए गए युवक का भी तार साइबरक्राइम क्षेत्र से जुड़ रहा है।

प्राथमिकी में चार लोगों को किया नामजद, एक की गिरफ्तारी

बरबीघा में महावीर चौक से दिन के 1 बजे अस्थामा थाना क्षेत्र के सकरामा निवासी राकेश कुमार का अपहरण कर लिया गया था। युवक की 1 घंटे के बाद ही बगल के पिंजरी गांव से ओपी प्रभारी नवीन कुमार ने बरामद किया। अपहरण में शामिल कार को भी बरामद कर लिया गया। इस युवक की बरामदगी के बाद रात्रि में पुलिस ने पिंजरी गांव से गोलू कुमार नामक युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है । उधर, इस मामले में अपहृत किए गए युवक ने एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें पिंजरी गांव के पवन कुमार उसके भाई गोलू कुमार उसी गांव के राजकुमार उर्फ ढोना सहित एक अज्ञात युवक को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।


इस मामले में आरोप लगाया गया है कि अपहरण ₹3 लाख 25 हजार के लिए अपहरण की गई थी और कहा जा रहा था कि खेत बेचकर इस पैसे को जमा करा दो नहीं तो जान मार देंगे।

उधर, इस संबंध में पकड़े गए युवक गोलू की मानें तो उसका भाई पवन साइबर अपराध से जुड़ा रहा था । पूर्व में वह इस तरह का काम करता था। इसी में सकरामा निवासी राकेश कुमार भी उसी गिरोह का सदस्य था। गया कि एक महिला से इसका लिंक जुड़ा हुआ था और वहां बैंक के महिला कर्मचारी के मदद से राकेश कुमार फर्जी बैंक का खाता खोला कर साइबर क्रिमिनल को बेचा करता था । साइबर क्रिमिनल को फर्जी बैंक खाता खोल कर उस पर पैसे आते थे जिसमें राकेश का भी परसेंटेज रहता था। बकौल गोलू ₹85000 इसके खाता में आया तो जिसकी निकासी ही नहीं हुई। और इसी से विवाद बढ़ गया। उसी पैसे की वसूली को लेकर राकेश के गांव पर जाकर भी धमकी दी गई थी । वही बरबीघा आने पर उसे पकड़ लिया गया। उधर, ओपी प्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर पुलिस काम कर रही है। एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। बाकी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी हो रही है।

 

DSKSITI - Large

 

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From