• Wednesday, 24 April 2024
EXCLUSIVE खुलासा – सावधान : एक लिफाफा आपके बैंक खाता को कर देगा खाली: 

EXCLUSIVE खुलासा – सावधान : एक लिफाफा आपके बैंक खाता को कर देगा खाली: 

DSKSITI - Small
बरबीघा, शेखपुरा
शेखपुरा जिले के कई प्रखंडों में साइबर अपराधियों के द्वारा आधुनिक तरीके से बैंक खाता को खाली करने का मामला लगातार सामने आ रहा है। एटीएम को हैक करना, कोलोन चेक बनाना अथवा ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर लेने के मामले लगातार सामने आते रहे हैं। परंतु एक मामला बरबीघा में यह भी सामने आया है कि पुराने तरीके से साइबर अपराधी भी आपके बैंक खाता को खाली कर सकते हैं और वह भी एक लिफाफा भेजकर । जी हां लिफाफा भेजकर अपराधी आपके बैंक खाता को खाली कर सकते हैं। यह खुलासा बरबीघा में देखने को मिला है।

साइबर अपराधी भेजते हैं लिफाफा 

दरअसल  लिफाफा साइबर अपराधी के द्वारा बरबीघा डाकघर के माध्यम से भेजा जाता है। डाकघर के लेटर बॉक्स में   लिफाफा साइबर अपराधी चोरी से आकर गिरा देते हैं और देश भर के लोगों का पता इसमें होता है। इसी पता पर जब लिफाफा पहुंचता है तो प्रलोभन में फंसकर लोग ठगी का शिकार होते हैं और उनका बैंक खाता खाली हो जाता है।

क्या है लिफाफे में और कैसे की जाती है ठगी

DSKSITI - Large

दरअसल आयुर्वेदिक संस्था के नाम पर ठगी को अंजाम दिया जा रहा है। डॉक्टर दास के नाम से आयुर्वेदिक संस्था गुवाहाटी की बताकर एक पत्र भेजा जाता है। जिसमें संस्था के 50 वर्ष होने पर एक लॉटरी निकालने और उसमें स्क्रैच कार्ड होने का प्रलोभन दिया जाता है। स्क्रैच कार्ड काे स्क्रैच करने पर मारुति स्विफ्ट डिजायर फंसने के बात उसमें निकलती है। जिसके बाद प्रोसेसिंग फीस के नाम पर पैसे की ठगी की जाती है। इनाम की राशि बैंक खाते में भेजने का भरोसा दिया जाता है। रजिस्ट्रेशन शुल्क इत्यादि की प्रक्रिया के नाम पर पैसे की ठगी होती है।
गुजरात हरियाणा दिल्ली इत्यादि जगहों पर इस तरह के लिफाफे भेजे जाते हैं। शेखपुरा न्यूज़ को जो लिफाफा हाथ लगा है वह गुजरात भेजने के लिए यहां के पोस्ट बॉक्स में डाला गया था। इसमें मोबाइल नंबर भी दिया गया है। लिफाफा में पाने वाले का मोबाइल नंबर भी है और लिफाफा के अंदर भेजने वाले साइबर अपराधी का भी मोबाइल नंबर दिया गया है। इस तरह से पुराने ढंग से लिफाफा भेजकर साइबर ठगी का कारोबार अभी भी चल रहा है। बरबीघा में इस नेटवर्क का मामला अब सामने आया है। पुलिस इस मामले को खंगालेगी तो इसमें बड़े माफिया के चंगुल में फंस सकते हैं।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like