• Friday, 17 May 2024
रेलवे जमीन मुआवजा को लेकर अब किसान उतरेंगे आंदोलन में

रेलवे जमीन मुआवजा को लेकर अब किसान उतरेंगे आंदोलन में

DSKSITI - Small

बरबीघा

पटना हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद शेखपुरा के अधिकारी रेलवे लाइन अधिकरण में जमीन का मुआवजा देने में मनमानी कर रहे हैं । नारायणपुर मौजा के जिस जमीन को नेशनल हाईवे तीन लाख 64 हजार प्रति डिसमिल का मुआवजा दिया है उसी जमीन को रेलवे अधिकरण में शेखपुरा के अधिकारी तीस हजार प्रति डिसमिल देने की बात कर रहे हैं ।

ये बातें नारायणपुर मौजा के किसानो ने अपनी मीटिंग के दौरान कही। मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में किसान जुटे और बरबीघा के परसोबिगहा मोहल्ले में बैठक की। उन्होंने कहा कि पटना हाई कोर्ट ने अपने आदेश में साफ साफ कहा है कि 1,1, 2014 के अधिकतम राशि किसानों को दी जाए परंतु अधिकारी हाईकोर्ट की बात की अवहेलना कर रहे हैं। किसानों ने कहा कि अधिकारी हम लोगों की आवासीय भूमि को कृषि भूमि बनाने की जिद पर अड़े हैं जबकि कई वर्षों से हम लोगों की जमीन आवासीय निर्धारित हो चुकी है।

DSKSITI - Large

किसानों ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला में अधिकारियों की एक कमिटी बनाई गई परंतु कमिटी के अधिकारी एक बार भी किसानों से मिलना मुनासिब नहीं समझा और अपने कार्यालय में बैठकर ही फरमान जारी करते रहे। किसानों ने कहा कि अगर यही हाल रहा तो अधिकारियों को हम नरायनपुर मौजा में प्रवेश वर्जित कर देंगे। इस बैठक में रंजीत कुमार, विपिन चौधरी, विकी कुमार ,भोला महतो ,राकेश कुमार, सतेंद्र,सिंह सहित सैकड़ों किसान मौजूद थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like