• Thursday, 28 March 2024
वादा करके नरेंद्र मोदी ने नहीं दिया है आरक्षण…सिखाएंगे सबक

वादा करके नरेंद्र मोदी ने नहीं दिया है आरक्षण…सिखाएंगे सबक

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा का उद्देश्य निषाद आरक्षण की लड़ाई को घर-घर तक पहुंचाकर इसे मूर्त रूप देना है. यह यात्रा तय दिनांक पर बिहार के प्रत्येक जिलों से होकर गुजर रही है. यात्रा प्रदेश के हरेक जिले से होकर गुजरेगी तथा आगामी 4 नवंबर को गाँधी मैदान, पटना में लाखों लोगों की उपस्थिति में पार्टी के नाम की घोषणा की जाएगी. उक्त बातें निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी ने शेखपुरा में निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा के दौरान कही।

बुधवार को शेखपुरा में अत्यंत भव्यता के साथ बस यात्रा निकाली गई. निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा के लिए मुंबई से सज-धज कर आई हाईटेक आलिशान बस पर सन ऑफ़ मल्लाह द्वारा के साथ संघ के कई पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा 12 बजे लहना से शुरू होकर,12:30 बजे चेवाड़ा, 1:00 बजे बसंत, 1:30 बजे कमलगढ़, वार्ड नंबर 17 शेखपुरा से होते हुए 2 बजे इस्लामिया हाई स्कूल ग्राउंड,शेखपुरा में समाप्त हुई।

संघ के प्रदेश, जिला तथा प्रखंड/पंचायत स्तर के तमाम पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता यात्रा का हिस्सा होंगे. बस यात्रा हर जिले से होकर गुजरेगी तथा निषाद आरक्षण का आवाज बुलंद करेगी।

यात्रा के दौरान संबंधित जिले में रात्रि में सभा तथा बैठक आयोजित की जाएगी. तत्पश्चात आगामी 4 नवंबर को पटना के गाँधी मैदान में यात्रा का समापन कर विशाल “निषाद आरक्षण महारैला’ का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रदेश के निषाद लाखों-लाख की संख्या में भाग लेकर बिहार की राजनीति में निषादों की मजबूत धमक का एहसास करवाएँगे. साथ ही 4 नवंबर को ही VIP पार्टी के फुल फॉर्म की घोषणा की जाएगी।

मांग मानने पर गठबंधन

गठबंधन के सवाल पर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि जो निषादों के हक़ की बात करेगा तथा हमारी मांगें सुनेगा हम उसके साथ गठबंधन करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में निषादों का वोट बैंक 14% है अतः दूसरी पार्टियों को गठबंधन के लिए हमारे पास आना पड़ेगा. हमारी मांगें पूरी नहीं होने पर अगले लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के बैनर तले सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारा जाएगा।

बंगाल में आरक्षण बिहार में नहीं

DSKSITI - Large

सन ऑफ़ मल्लाह ने जोर देकर कहा कि 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा निषादों को आरक्षण देने का वादा किया गया था. मगर अबतक उनके द्वारा वादा पूरा नहीं किया गया है. चूँकि देश में एक संविधान है तथा पश्चिम बंगाल तथा उड़ीसा जैसे राज्यों में निषादों को आरक्षण प्राप्त है तो बिहार में क्यों नहीं? इसका परिणाम 2019 में दिखेगा और निषादों की शक्ति का एहसास करवाया जाएगा।

ये नेता थे मौजूद

यात्रा के दौरान संघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौहान, प्रदेश युवाध्यक्ष गौतम बिंद, जिलाध्यक्ष पप्पू चौहान, गुड़िया कुमारी, जिला उपाध्यक्ष दिनेश मोंगिया, जिला उपाध्यक्ष शशि चौहान, जिला युवाध्यक्ष पंकज कुमार, मीडिया प्रभारी श्रवण कुमार, अवधेश कुमार, अरविंद चौहान, रामोतार केवट, बालदेव बिंद, अशोक आजाद, सहित संघ के जिला के तमाम पदाधिकारी उपस्थित रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From