• Thursday, 25 April 2024
मॉडर्न इंस्‍टीच्‍यूट में कल से शुरू हो रही है बारहवीं की बायोलौजी क्‍लास।

मॉडर्न इंस्‍टीच्‍यूट में कल से शुरू हो रही है बारहवीं की बायोलौजी क्‍लास।

DSKSITI - Small

बरबीघा-

शहर के प्रसिद्ध शिक्षण संस्‍थान मॉडर्न इंस्‍टीच्‍यूट में बारहवीं बायोलौजी की क्‍लास कल यानि एक फरवरी से शुरू हो रही है। बैच का समय सुबह 7 से 8 एवं दोपहर 3 से 4 निर्धारित की गई है। संस्‍थान के निदेशक ने कहा कि बारहवीं बायोलौजी एवं इंग्लिश क्‍लास के लिए रजिस्‍ट्रेशन का कार्य दो जनवरी से शुरू है। बारहवीं इंग्लिश का क्‍लास 18 जनवरी से शुरू किया जा चूका है लेकिन बारहवीं बायोलौजी (सत्र- 2020-2021) के छात्रों की बोर्ड परीक्षा की बेहतर तैयारी कराने के लिए तथा छात्र-छात्राओं के हितो को देखते हुए संस्‍थान ने बायोलौजी की नई बैच (सत्र- 2021-2022) की क्‍लास एक फरवरी से शुरू कर रहे है। मालूम हो कि बिहार बोर्ड की इंटरमिडिएट परीक्षा कल यानि 1 फरवरी से शुरू हो रही है। बोर्ड की ओर से बायोलौजी की परीक्षा 5 फरवरी को आयोजित होगी। 5 फरवरी के शाम में संस्‍थान की ओर से बायोलौजी ऑव्‍जेक्टिव का एंसर की अपलोड कर दिया जाएगा। छात्र-छात्राएं एंसर की से अपने ऑव्‍जेक्टिव का उत्‍तर मिलानकर ऑव्‍जेक्टिव मार्क्‍स की जानकारी प्राप्‍त कर सकेंगें। ऑव्‍जेक्टिव का एंसर की संस्‍थान के बेबसाईट- https://www.mib.co.in/ फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/moderninstitutebarbigha इंस्‍टाग्राम पेज- shabbirhussain7866 पर उपलब्‍ध होंगें।

इस सत्र से मिलेंगें पहले से विशेष सुविधा-

======================
(1)

इस सत्र में प्रत्‍येक विद्यार्थी को नववर्ष के अवसर पर एक बैग उपहार के रूप में दिया जाएगा ताकि विद्यार्थी अपने कॉपी-किताब को सुरक्षित संस्‍थान में पढने के लिए लेकर आ सके और पढाई के बाद पुन: सुरक्षित घर वापस लेकर जा सके।

DSKSITI - Large

(2)

बच्‍चों के अभिभावक अपने बच्‍चों का रिपोर्ट- जैसे, परीक्षा का परिणाम (ग्राफ के साथ), उपस्थिति (Attendance), फी की बकाया राशि आदि संस्‍थान के बेबसाईट पर लौगिन कर घर बैठे पता सकते है।

(3)
महीना के अंतिम दिन को प्रत्‍येक बच्‍चों का उपस्थिति (Attendance) (टोटल वर्किंग डे, परजेंट एवं आव्‍सेंट की डिटेल) रजिस्‍टर्ड नम्‍बर पर भेजी जाएगी।

(4) बच्‍चों का टेस्‍ट परीक्षा का परिणाम हार्ड कॉपी (प्रिंट किया हुआ) ग्राफ के साथ दी जाएगी ताकि प्रत्‍येक अभिभावक अपने बच्‍चों का रिजल्‍ट आसानी से समझ जाए एवं अपने-स्‍तर से बच्‍चों को पढाई पर विशेष ध्‍यान लगाने की सलाह दे सकें।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like