• Wednesday, 15 May 2024
मेला लगा कर तीन करोड़ का दिया गया ऋण

मेला लगा कर तीन करोड़ का दिया गया ऋण

DSKSITI - Small

शेखपुरा

जिले में दिनांक 03.10.2019 से अग्रणी बैंक कार्यालय, शेखपुरा द्वारा केनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, शेखपुरा के परिसर में आयोजित तीन दिवसीय ग्राहक मेला का समापन दिनांक 05 अक्तूबर 2019 को हुआ।

इसी क्रम में कार्यक्रम के अंतिम दिन शनिवार को भी कार्यक्रम में ऋण आदि संबंधी जानकारी लेने हेतु बड़ी संख्या में लोग मेले में पहुंचे। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि, केनरा बैंक अन्चल कार्यालय के अंचल प्रमुख व् महा प्रबंधक श्री देबानंद साहू द्वारा 3 अक्टूबर को किया गया था।

कार्यक्रम में जिले में कार्य कर रहे सभी सरकारी व् निजी बैंको के शाखा प्रबंधक, एन.बी.एफ.सी आदि लगातार तीन दिनों तक स्टाल लगाकर ग्राहकों को बैंकिंग से जुड़ी सारी सुविधाएं उपलब्ध कराते रहे वहीं कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्राहकों ने भी दिलचस्पी दिखाई। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सरकारी, गैर सरकारी बैंको, एन.बी.एफ.सी आदि के माध्यम से त्योहारों के दौरान ग्राहकों को सुगमता पूर्वक ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराना एवं जिले में कार्य कर रहे सभी वित्तीय संस्थानो द्वारा स्टाल लगाकर इन तीन दिनों के दौरान एक ही स्थान पर ग्राहकों को ऋण सहित सभी बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराना था|

कार्यक्रम के अंतिम दिन बैंको द्वारा कुल 11 लाभुको को 33.18 लाख का ऋण वितरित किया गया| तीन दिनों के कार्यक्रम में कुल 500 से अधिक लोगो ने 10 करोड़ से अधिक के ऋण आवेदन दिए जिनमे 200 से अधिक लाभुको को 3 करोड़ से अधिक का ऋण प्रदान किया गया।
विदित हो कि वित्तीय सेवाएं विभाग, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार के दिशा निर्देशन में देश भर के 400 जिलो में 3 से 7 अक्टूबर 2019 तक प्रथम फेज में ग्राहक मेले का आयोजन किया जा रहा है|


DSKSITI - Large

इसी क्रम में केनरा बैंक को शेखपुरा जिले में ग्राहक मेला के आयोजन हेतु नामित किया गया था, तदनुसार इस तीन दिवसीय मेले का आयोजन शेखपुरा जिले में किया गया। देश के अन्य जिलो में भी इसी क्रम में इस तरह के आयोजन किये जा रहे है। अंतिम दिन समापन भाषण में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सुभाष कुमार भगत ने सभी प्रतिभागी बैकों, जिला प्रशासन, आम जनता एवं देश के चोथे स्तम्भ के रुप में प्रतिस्थापित मीडिया बंधुओं का आभार प्रकट किया साथ सभी बैंकों को निर्देश दिया कि ग्राहक मेला में प्राप्त ऋण आवेदनों का निस्तारण 15 दिनों के भीतर निश्चित रूप से करें। उन्होंने बताया कि ग्राहक मेला के दौरान प्राप्त आवेदनों की नामवार सूची नोडल बैंक केनरा बैंक के माघ्यम से वित्तीय सेवा विभाग, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार को उपलब्ध करा दी गई है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like