• Wednesday, 15 May 2024
मेला में महिलाओं से छेड़छाड़ करने की सूचना तुरंत इस नम्बर पे दें

मेला में महिलाओं से छेड़छाड़ करने की सूचना तुरंत इस नम्बर पे दें

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान जिलाधिकारी, शेखपुरा के अध्यक्षता में आज समाहरणालय के मंथन सभागार में दुर्गा-पूजा को शांतिपूर्ण और उल्लास पूर्ण वातावरण में मनाने के लिए 101 स्थलों पर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बिफ्रिग हुई।

उन्होंने कहा कि सतर्क और सजग रहें बाहर से आने वालों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। जिन स्थलों पर सांस्कृति कार्यक्रम आयोजित किये जाते है वहाॅ के आयोजकर्ता के साथ थानाध्यक्ष, अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी ससमय बैठक कर इसे शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए हर संभव कदम उठायेंगे। डीजे बजाने पर पूर्व की भाॅति प्रतिबंध रहेगा। इसका उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति 05 अक्टूबर से मूर्ति के विसर्जन होने तक रहेंगी। उन्होंने सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने प्रतिनियुक्ति स्थल का इतिहास और भूगोल स्थानीय नागरिकों से प्राप्त करेंगे और लगातार स्थल पर भ्रमण करते रहेंगे। सभी अधिकारी रणनीति बनाकर एवं विशेष तैयारी कर कार्य को सम्पन्न करेंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया की निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ कार्य करेंगे तो स्थानीय नागरिकों का भी विश्वास प्राप्त करेंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी

शरारती तत्वों द्वारा कभी-कभी महिलाओं के साथ छेड़-छाड़ करने वालों पर कठोरता के साथ निपटा जायेगा। दूर्गा पूजा के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण एवं महत्वपूर्ण सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है जिसका दूरभाष संख्या-06341-223041/225202 है। नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में हरिशंकर राम अपर समाहर्ता एवं इसके प्रभार में सत्येंद्र प्रसाद जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये है। नियंत्रण कक्ष 05 अक्टूबर से मूर्ति विसर्जन होने तक प्रतिदिन अविराम रूप से तीन पालियों में कार्य करेंगा। सभी पालियों में आधा दर्जन पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है जो लगातार प्रतिनियुक्ति स्थल से सम्पर्क बनायें रखेंगे और आवश्यक दिशा निर्देश देते रहेंगे।

जिला नियंत्रण कक्ष समाहरणालय के श्रीकृष्ण सभागार में पूर्व की भांति संचालित होगा। नियंत्रण कक्ष के पास मेडिकल टीम अग्निशामन यंत्र आदि की व्यवस्था की गई है। कार्यपालक अभियंता विद्युत को निर्देश दिया गया है कि शेखपुरा एवं बरबीघा में जहाॅ-जहाॅ मूर्ति स्थापित होती हे वहाॅ पर जाॅच करा लेंगे की किसी बिजली तार में प्रवाहित विद्युत धारा से किसी भी नागरिक को कोई खतरा न हो। दुर्गा पूजा अवधि में लगातार बिजली आपूति करने का आदेश दिया गया है। राकेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों से फिडबैक प्राप्त किए।


DSKSITI - Large

आज की बैठक में सत्येंद्र कुमार सिंह उप विकास आयुक्त, सत्य प्रकश शर्मा अपर समाहर्ता, हरिशंकर राम जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सुरेन्द्र सिंह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, संजय कुमार गोपनीय प्रभारी, सत्येंद्र प्रसाद जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, राकेश कुमार जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, प्रमोद कुमार जिला कल्याण पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, थानाध्यक्ष के साथ-साथ सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थें।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like