• Sunday, 28 April 2024
गांव में कोविड-19 टीकाकरण और जांच दल को नहीं मिल रहा सहयोग, निराश होकर लौट रहे स्वास्थ्य कर्मी

गांव में कोविड-19 टीकाकरण और जांच दल को नहीं मिल रहा सहयोग, निराश होकर लौट रहे स्वास्थ्य कर्मी

DSKSITI - Small

गांव में कोविड-19 टीकाकरण और जांच दल को नहीं मिल रहा सहयोग, निराश होकर लौट रहे स्वास्थ्य कर्मी

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में लगातार गांव में कोविड-19 महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। वहां कोविड-19 जांच दल और टीकाकरण दल को भी भेजा जाता है परंतु गांव वालों की उपेक्षा की वजह से टीकाकरण और जांच दल को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। इस तरह की बातें कई गांव से सामने आ रही है । हालांकि कई गांव में जागरूक लोगों के द्वारा टीकाकरण और जांच में भी सहयोग बढ़-चढ़कर किया जा रहा है।

कई गांव में निराश लौट रहे स्वास्थ्य कर्मी

जिले के कई गांवों में स्वास्थ्य कर्मी निराश होकर लौट रहे हैं । घाटकुसुंभा प्रखंड में यह ज्यादा देखने को मिला। पानापुर पंचायत में पानापुर गांव में जब स्वास्थ्य कर्मी जांच दल गए तो वहां किसी ने जांच नहीं करवाया। इसी तरह की स्थिति टीकाकरण में इसी प्रखंड के गगौर गांव में भी सामने आए । जबकि मंगलवार को शेखपुरा में जीयनबीघा गांव में तथा कुंडा गांव में इसी तरह की स्थिति देखने को मिली। जांच दल और टीकाकरण दल को निराश होकर लौट जाना पड़ा।

जागरूक होकर लगवाएं टीका, करवा लीजिए जांच

सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह कहते हैं कि गांव के लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। इस महामारी में वैज्ञानिक अनुसंधान के बाद जीवन रक्षक कोविड-19 का टीका बनाया गया है। जागरूक लोगों के द्वारा कोविड-19 का टीका लिया जा रहा है। कई जगह भ्रम की स्थिति की वजह से परेशानी हो रही है। लोगों को किसी दूसरे के द्वारा दिए गए अफवाह में नहीं बचना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम जिला प्रशासन की टीम लगातार लोगों के संपर्क में रहती है। कोई परेशानी किसी को नहीं होती है। उन्होंने कहा कि गांव में टीकाकरण और जांच दल वाहन के माध्यम से लगातार भेजा जा रहा है। कई गांव में लोग जागरूक भी हैं।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like