• Saturday, 18 May 2024
ग्रेजुएशन में नामांकन के लिए तीन दिनों के लिए खुलेगा पोर्टल

ग्रेजुएशन में नामांकन के लिए तीन दिनों के लिए खुलेगा पोर्टल

DSKSITI - Small

न्यूज़ डेस्क

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष कला, विज्ञान एवं वाणिज्य सत्र 2019-22 में नामांकन लेने के इच्छुक वैसे छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि जिन्होंने अभी तक आॅनलाइन आवेदन नहीं किया था, उन्हें एक अंतिम मौका देने का विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्णय लिया है।


28 से लेकर 30 जुलाई अर्थात तीन दिनों के लिए पोर्टल खोला जाएगा जिसमें वैसे बच्चे अप्लाई करेंगे जो किन्हीं कारणों से अभी तक आॅनलाइन अप्लाई नहीं कर सके थे या किन्हीं के परीक्षाफल विलंब से प्रकाशित हुए थे।

छात्रों को सूचित किया जाता है कि आॅनलाइन अप्लाई के बाद वे जैसे ही पंजीकृत होंगे, वे अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का प्रयोग करते हुए अपने पोर्टल से एक ‘ओपन आॅफर लेटर’ डाउनलोड कर लेंगे। इसकी 10-15 छायाप्रति करा लेंगे और अपने संबंधित दस्तावेजों के साथ विभिन्न महाविद्यालयों में दिनांक 31 जुलाई से 01 अगस्त तक इसे जमा कर देंगे।

छात्र-छात्राओं को इस बात की सुविधा होगी कि वे जिस विषय में अपनी इलिजिबिलिटी समझते हैं, उस विषय में अपना आवेदन विभिन्न महाविद्यालयों में कर देंगे।
मीडिया प्रभारी डाॅ. बी.के. मंगलम् ने बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एक बटन होगा, जिसपर ‘सीटों की उपलब्धता’ लिखा होगा, उसे दबाते ही किस महाविद्यालय में कौन से विषय में कितनी सीटें खाली हैं, यह प्रदर्शित होने लगेगा।

DSKSITI - Large

छात्रों को यह निर्देश दिया जाता है कि वे अपना ओपेन आॅफर लेटर का आधा हिस्सा काॅलेज में जमा करेंगे और उसका आधा हिस्सा जिसे काउंटरफ्वायल कहते हैं, वो भी अपने पास रख लें। आवेदन को महाविद्यालयों में जमा करने के लिए किसी प्रकार की राशि नहीं ली जाएगी। ज्ञातव्य हो कि अभी-अभी 26 एवं 27 जुलाई को आॅनलाइन आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं का जो स्पाॅट राउंड हुआ था, उन्हीं के साथ इन नए बच्चों को मिलाकर मेधा सूची तैयार की जाएगी, जो हरेक महाविद्यालय के वेबसाइट एवं सूचनापट्ट पर 02 अगस्त को प्रदर्शित कर दी जाएगी। चयनित छात्र दिनांक 03 अगस्त से लेकर 05 अगस्त तक अपना नामांकन ले सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों की बढ़ती हुई संख्या एवं छात्रहित को ध्यान में रखते हुए ऐसा निर्णय लिया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like