• Saturday, 18 May 2024
जिला विधिज्ञ संघ के द्वारा कई निर्णय

जिला विधिज्ञ संघ के द्वारा कई निर्णय

DSKSITI - Small

शेखपुरा :

शनिवार को जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष अरविंद कुमार की अध्यक्षता में आम सभा की बैठक हुई। बैठक में संसद चिराग पासवान के द्वारा एक हजार लीटर पीने योग्य पानी का आरओ लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया। सहायक सचिव मनोज कुमार ने बताया कि संघ में जुलाई माह का कुल एक लाख बाईस हजार रुपया सभी प्रपत्र बिक्री से आमदनी हुई। उसी में 81हजार रुपये संघ के संबंधित बैंक खाता में जमा किया गया। शेष राशि चौबीस हजार नौ सौ रुपये संघ के सफाई एवं भिन्न-भिन्न कार्यों में खर्च किया गया एवं सोलह हजार पाँच सौ रुपये इस माह के बाद संघ के बैंक में जमा कर दिया जायेगा। महासचिव विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कुछ ही दिनों में वकालतखाना के पुरानी बिल्डिंग में वर्षा की पानी को रोकने के लिए स्थानीय विधायक के द्वारा जीर्णोधार एवं अन्य कार्य के लिये बिधयाक मद से करीब पन्द्रह लाख रुपये दिया गया जिससे स्टिमिट योजना का कार्य चल रहा है।

वहीं संघ के अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि सभी अधिवक्ताओं की सहमति के द्वारा हाजिरी, वकालतनामा, शपथ पत्र एवं  न्यायालय का शपथ पत्र की बिक्री के लिये एक अगस्त से कॉन्टर खोला जायेगा। उसी काउंटर पर से  सभी प्रकार के प्रपत्र की बिक्री की जायेगी। सहायक सचिव के द्वारा भेंडर से नगद भुगतान किया जाएगा और उस भुगतान राशि को  संघ के संबंधित बैंक खाता में प्रतिदिन जमा किया जाएगा। जमा की गई राशि के पर्ची का छाया प्रति महासचिव एवं कोषाध्यक्ष को हस्तगत कराया जायेगा। अधिवक्ताओं के मोटरसाइकिल लगाने के लिये पार्किंग बनाने का भी बैठक में सर्वसम्मति से पास किया गया।

भवन निर्माणा मन्त्री बिहार सरकार अशोक चौधरी न्यायालय कार्य से शेखपुरा आने के बाद उनके अधिवक्ता एवं वर्तमान संघ के अध्यक्ष ने वरीय अधिवक्ता रविन्द्र प्रसाद के साथ संघ की समस्या से अवगत कराया। तत्पश्चात मंत्री ने भवन निर्माण लिये पन्द्रह लाख रुपये देने का घोषणा किया था। जिसमें संघ के महासचिव विनोद कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष एनुल खान, उपाध्यक्ष चन्द्रमौली प्रसाद यादव, आशीर्वाद कुमार भारतीय, संयुक्त सचिव  नागेश्वर प्रसाद, सहायक सचिव मनोज कुमार, शंकर प्रिय वरीय अधिवक्ता रवींद्र प्रसाद, शशिभूषण प्रसाद सिंह एवं सभी कार्यकारिणी सदस्यगण उपस्थित रहे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like