• Friday, 17 May 2024
जन समाधान रथ के माध्यम से लोक शिकायत निवारण अधिनियम होगा प्रचार-प्रसार

जन समाधान रथ के माध्यम से लोक शिकायत निवारण अधिनियम होगा प्रचार-प्रसार

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

जवाहरलाल सिंहा अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शेखपुरा के अध्यक्षता में आज जन समाधान रथ के माध्यम से बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम को व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई।

उन्होंने कहा कि बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के माध्यम से शिकायतों की समय अवधि में सुनवाई एवं निवारण के प्राप्त हुए अधिकार से आम जनता को अवगत कराने के लिए जिला के सभी पंचायतों में समाधान रथ से प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

जन समाधान रथ प्रत्येक पंचायत के चिन्हित चार स्थानों पर और प्रतिदिन 5 कार्यक्रम पेश करेगी। जन समाधान रथ के माध्यम से 15 मिनट का कॉमन फिल्म एवं 5 मिनट का जिला परिचय फिल्म कुल 20 मिनट की अवधि में दो लघु फिल्मों का प्रदर्शन पंचायतों में कराया जाएगा ।

बैठक में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को इस इस कार्यक्रम को सफल कार्यान्वयन के लिए कई निर्देश दिए प्रचार रथ के नोडल अधिकारी अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को बनाया गया है।

जिला स्तर पर आयोजित होने वाले जन समाधान रथ के वरीय प्रभाव में जिला लोक शिकायत निवारण प्राधिकारी को उत्तर दायित्व सौंपा गया है।
सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि 2 दिनों के अंदर पंचायतों में चयनित स्थलों को समय एवं तिथि के अनुसार अरेंज कर अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को सुलभ कराएंगे ।

DSKSITI - Large

प्रत्येक कार्यक्रम का वीडियो ग्राफी जियो टैगिंग एवं व्हाट्सएप ग्रुप पर अपलोड करना होगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने स्तर से पंचायत स्तरीय कर्मियों को इसमें प्रतिनियुक्त करेंगे जिसमें विकास मित्र इंदिरा आवास सहायक आंगनवाड़ी सेविका सहायिका पर्यवेक्षिका आदि को सम्मिलित करने का निर्देश दिया गया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

jan

Comment / Reply From

You May Also Like