• Monday, 20 May 2024
झंडा ऊंचा रहे हमारा: आजादी के जश्न की हो रही तैयारी

झंडा ऊंचा रहे हमारा: आजादी के जश्न की हो रही तैयारी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

हरिशंकर राम अपर समाहर्ता-सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, शेखपुरा के अध्यक्षता में आज समाहरणालय के मंथन सभागार में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2019 के सफल आयोजनार्थ के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई। मुख्य समारोह समाहरणालय के परेड मैदान में इनायत खान जिलाधिकारी, शेखपुरा के द्वारा 9.00 बजें पूर्वा॰ में झंडात्तोलन किया जायेगा। समाहरणालय शेखपुरा में 09.40,जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, 09.50 पूर्वा॰, बिहार गृह रक्षावाहिणी 10.00 बजें पूर्वा॰, अनुमंडल कार्यालय 10.10 पूर्वा॰, पुलिस केंद्र शेखपुरा 11.00 बजें पूर्वा॰, महादालित टोले में झंडातोलन समारोह 11.30 पूर्वा॰ में किये जायेगे।

महादलित टोले में वहाँ के वयोवृद्ध व्यक्ति के द्वारा झंडातोलन किया जायेगा। महादालित टोला में झण्डा बाॅधने ससमय उतारने की जिम्मेवारी नजदीक के विद्यालय के प्रधान को दिया गया है। महादलित टोला में झण्डोतोलन समरोह में संबंधित पंचायत सचिव, राजस्व कर्मचारी, आवास सहायक एवं विकास मित्र को उपस्थित रहने का निदेश दिया गया है।

प्रतिनियुक्ति स्थल पर संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। पदाधिकारी के द्वारा सरकार के द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बतायेंगे एवं योजना से लाभ प्राप्त करने के विधि के बारे में भी अवगत करायेंगे।


सुरक्षा की व्यवस्था मुख्य समारोह स्थल एवं अन्य स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा बनायें रखने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अधिकृत किया गया है। राष्ट्रीय ध्वज बाॅधने एवं उतारने की व्यवस्था परिचारी, प्रबर, पुलिस केंद्र शेखपुरा को निदेशित किया गया है। आगन्तुकों के बैठने की व्यवस्था, पेयजल, अग्निशमन, एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था की गई है। स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान उनके गृह निवास में जाकर अंचलाधिकारी बरबीघा करेंगे।


पुराने एवं नये पंचायत सरकार भवन में भी स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन किया जायेगा। संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, झंडोत्तोलन की सम्पूर्ण व्यवस्था करेगें। मुख्य समारोह स्थल एवं समाहरणालय, शेखपुरा में झंडोतोलन के शुभ अवसर पर राष्टगान की व्यवस्था जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थी करेगें।

DSKSITI - Large

आज समाहरणालय के मैदान में प्रभारी जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक संयुक्त रूप में फूल ड्रेस रिहल्सल में सम्मलित हुये और परेड़ की सलामी लिये। आज के परेड में परेड कमान्डर भुनेश्वर सिंह की अध्यक्षता में बी0एम0पी0, बी0ए0पी0, बीए0पी0 महिला, बिहार होम गार्ड, एन0सी0सी0 स्काॅउट्स एण्उ गाईड के प्लाटून शामिल हुये। जिसमे जवाहर नवोदय विद्याालय, डी0एम0 उच्च विद्यालय एवं इस्लामियाॅ उच्च विद्यालय के स्काॅउट्स एण्ड गाईड शामिल हुये। प्रभारी जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किये। इस अवसर पर मेजर भी उपस्थित थे।

15 अगस्त को 6ः00 बजे पूर्वाहन में समाहरणालय, शेखपुरा से प्रखंड कार्यालय शेखपुरा तक छात्र एवं छात्रायों के द्वारा प्रभात फेरी भी निकाली जायेगी। इस अवसर पर शहर की साफ-सफाई करने का निदेश कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद् को दिया गया। जिले में स्थापित महापुरूषों की प्रतिमा को रंगरोहन एवं मालार्पण कराने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को अधिकृत किया गया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी अंतिम रूप दिया जा रहा हैं समाहरणालय के मैदान को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। आज की बैठक में सत्य प्रकाश शर्मा, अपर समाहत्र्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रमोद कुमार गोपनीय प्रभारी, के0 के0 यादव, स्थापना प्रभारी, सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, शशिकान्त आर्य वरीय कोषागार पदाधिकारी के साथ-साथ जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like