• Sunday, 12 May 2024
GOOD RANK: DM इनायत खान के काम की नीति आयोग ने की सराहना

GOOD RANK: DM इनायत खान के काम की नीति आयोग ने की सराहना

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा के जिलाधिकारी इनायत खान शहीदों के बच्चों को गोद लेने सहित अन्य कामों में सक्रियता को लेकर चर्चित रही हैं । वहीं हेल्थ सेक्टर सहित अन्य क्षेत्र में नीति आयोग के माध्यम से किए गए काम को लेकर जिलाधिकारी की सराहना की गई है। शेखपुरा जिला को इसके लिए गुड रैंक दिया गया है । शेखपुरा जिला को GOOD RANK दिए जाने को लेकर यहां के लोगों में खुशी है और लोग जिलाधिकारी इनायत खान को बधाई दे रहे हैं।

3 करोड़ का अतिरिक्त मिलेगा

इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि नीति आयोग के द्वारा हेल्थ सेक्टर में काम कर रहे शेखपुरा जिला के स्थिति को गुड रैंक दिया गया है। देशभर में शेखपुरा जिला का सातवां स्थान आया है।
3 करोड़ का अतिरिक्त मिलेगा। इसको लेकर योजना एवं विकास विभाग बिहार सरकार के अपर सचिव संजीव कुमार के द्वारा शेखपुरा के जिला अधिकारी को पत्र भी भेजा गया है। इस पत्र में कहा गया है कि नीति आयोग द्वारा आकांक्षी जिला कार्यक्रम अंतर्गत उपलब्ध कराए गए अतिरिक्त आवंटन के आलोक में प्लान ऑफ एक्शन भेजा जाए।
पत्र में कहा गया है कि मार्च से जून 2021 के सूचकांक में हुई प्रगति के आधार पर स्वास्थ्य क्षेत्र में शेखपुरा जिला को गुड रैंक दिया गया है। इस हेतु नीति आयोग द्वारा शेखपुरा जिला को तीन करोड़ अतिरिक्त आवंटन उपलब्ध कराने के संबंध में सूचित किया गया है। साथ ही नीति आयोग द्वारा निर्गत मार्गदर्शिका के अनुसार राज्य एवं केंद्र प्रभारी पदाधिकारियों के परामर्श से प्लान ऑफ एक्शन तैयार कर नीति आयोग के एंपावर्ड कमेटी के समक्ष अनुमोदन हेतु 31 अगस्त तक उपलब्ध कराया जाए।

देश भर में शेखपुरा जिला का रैंक

डीएमके एक्सीलेंट परफॉर्मेंस के लिए गुड सर्विस इंट्री के निर्देश

DSKSITI - Large

हेल्थ सेक्टर में डीएम इनायत खान के द्वारा किए गए काम को भारत सरकार के नीति आयोग के चीफ एक्सक्युटिव ऑफिसर अमिताभ कांत के द्वारा पत्र निर्गत किया गया है। जिसमें कहा गया है कि जिलाधिकारी के एक्सीलेंट परफॉर्मेंस को देखते हुए सर्विस बुक में गुड सर्विस एंट्री किया जाना चाहिए। नीति आयोग के द्वारा जिलाधिकारी के हेल्थ सेक्टर में किए गए इस बेहतर कार्य के लिए काफी सराहना की गई है और जिलाधिकारी के सर्विस बुक में भी इसकी एंट्री के लिए कहा गया है।

नीती आयोग का सराहना पत्र

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From