• Sunday, 19 May 2024
14 से 17 तक है यह परीक्षा, तैयारी पूरी

14 से 17 तक है यह परीक्षा, तैयारी पूरी

DSKSITI - Small

जिला दंडाधिकारी कार्यालय शेखपुरा से निर्गत संयुक्त आदेश में बताया गया है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित माध्यमिक कंपार्टमेंटल का विशेष परीक्षा 2019 14 मई 2019 से प्रारंभ होकर 17 मई 2019 तक मुरलीधर मुरारका बालिका विद्यालय में संचालित होगी ।

परीक्षा दोनों पालीयों में प्रथम पाली 9:30 बजे से 12:15 वाली 1:45 बजे से 4:30 अपराह्न तक होगी।
स्वच्छ तथा कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए प्रशासन के द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है।
स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा संचालन एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र अधीक्षक एवं सभी दडाधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं ।
केंद्र अधीक्षक एवं स्टैटिक दंडाधिकारी ओं को यह निर्देश दिया गया है कि परीक्षा कक्ष में कोई भी परीक्षार्थी एवं वीक्षक मोबाइल फोन लेकर नहीं आएंगे ।
परीक्षा केंद्र के अंदर किसी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक उपकरण अवांछित कागजात उनकी पूरजा का प्रवेश वर्जित होगा ।
कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए 5 स्तरीय दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई है यह परीक्षा सीसीटीवी कैमरा निगरानी में ली जाएगी ।
500 विद्यार्थियों पर एक वीडियो ग्राफर की व्यवस्था की गई है प्रत्येक 25 परीक्षार्थी पर 1 वीक्षक की प्रतिनियुक्ति की गई है ।
वीक्षक भी अपने साथ मोबाइल या कोई आपत्तिजनक सामग्री लेकर परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं करेंगे।
परीक्षार्थियों के फोटो से उसका शत प्रतिशत मिलान कर लेंगे तथा सुनिश्चित हो कि सही परीक्षार्थी परीक्षा दे रहा है।
किसी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना तत्काल केंद्र अधीक्षक एवं स्टैटिक दंडाधिकारी को अवश्य देंगे यूनियन बैंक अधिकारी को निर्देश दिया गया है ।
DSKSITI - Large

अनुमंडल अधिकारी परीक्षा संचालन विधि व्यवस्था के लिए प्रभार में रहेंगे और धारा 144 लागू करेंगे ।
परीक्षा पर सतत निगरानी करने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है जिसका दूरभाष संख्या 0634 123333 जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में सत्येंद्र प्रसाद जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी तथा उनके सहयोग के लिए राकेश रंजन डीपीओ स्थापना को प्रतिनियुक्त किया गया है ।
नियंत्रण कक्ष प्रत्येक दिन 7:00 बजे पूर्वाहन से कार्य करना शुरू करेगा ।


माध्यमिक कंपार्टमेंटल परीक्षा एवं शांतिपूर्ण वातावरण में की वातावरण में एवं परीक्षा की पवित्रता को बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्प है सत्यप्रकाश शर्मा अपर समाहर्ता शेखपुरा को सुपर जोनल दंडाधिकारी के पद पर नियुक्ति की गई है । वे परीक्षा संचालन एवं विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में रहेंगे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like