• Friday, 29 March 2024
अप्रशिक्षित शिक्षकों की डीएलईडी की परीक्षा को लेकर 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए

अप्रशिक्षित शिक्षकों की डीएलईडी की परीक्षा को लेकर 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए

DSKSITI - Small


20 एवम 21 को होनेवाली परीक्षा में 1646 प्रशिक्षु शिक्षक लेंगे भाग

शेखपुरा।

जिले के अप्रशिक्षित शिक्षक गण जो एनआईओएस के द्वारा डीएलईडी का प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। वैसे 1646 प्रशिक्षु शिक्षकों की प्रथम सैद्धांतिक परीक्षा 20 एवम 21 दिसम्बर को यहाँ होगी। शिक्षा विभाग के अनुसार इस परीक्षा को लेकर जिले में 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। जिसमे शहर के इस्लामियां हाई स्कूल , बरबीघा शहर के प्लस टू हाई स्कूल एवम शेखोपुरसराय के ओनमाँ स्थित साई टीचर्स ट्रेनिग कॉलेज का नाम शामिल है।

DSKSITI - Large

सूत्रों ने बताया कि कदाचार मुक्त एवम शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक पैमाने पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। इन परीक्षा केंद्रों में इस्लामिया हाई स्कूल केंद्र पर 362 परीक्षार्थियों को बैठने की व्यवस्था की गई है। जबकि प्लस टू हाई स्कूल बरबीघा में 558 परीक्षार्थी और साई टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज ओनमाँ में 726 परीक्षार्थी बैठकर परीक्षा देंगे। शिक्षा विभाग द्वारा इस परीक्षा के कदाचारमुक्त संचालन हेतु कुल 89 वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिसमे 38 वीक्षक साई टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में रहेंगे।

वहीं 30 वीक्षकों को प्लस टू हाई स्कूल बरबीघा एवम 21 वीक्षकों को इस्लामियां हाई स्कूल परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त किये गए है। सभी परीक्षा केंद्रों पर प्रशासन द्वारा मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की गई। सूत्रों ने बताया कि जिले के विभिन्न स्कूलों में कार्यरत सैकड़ों अप्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षित होने का निर्देश सरकार ने दी है। जिसके लिए समय सीमा निर्धारित कर दी है। निर्धारित समय सीमा के अंदर प्रशिक्षित न होने पर उन्हें शिक्षक पद से हटा दिया जाएगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From