• Thursday, 16 May 2024
बढ़ गया आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बनाने की तिथि

बढ़ गया आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बनाने की तिथि

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शनिवार को उप विकास आयुक्त के अध्यक्षता में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई। बैठक में अनिता कुमारी नोडल आयुष्मान भारत,सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, आईसीडीएस बीआईटीएम ए सी एम ओ अभिषेक कुमार प्रोजेक्ट ऑफिसर आदि उपस्थित थे।

जिले में आयुष्मान भारत योजना के सुपात्र लाभार्थियों का शत-प्रतिशत गोल्डन कार्ड बनाने के लिए अब 31 मार्च 2021 तक अभियान चलाया जाएगा , पूर्व में गोल्डन कार्ड बनाने के लिए 17 फरवरी से 3 मार्च 21 तक समय निर्धारित था। इस पखवाड़ा को अब 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है ।
बिहार स्वास्थ्य समिति के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सचिव कौशल किशोर के निर्देश पर यह समय अवधि को बढ़ाया गया है ।

DSKSITI - Large

पूर्व में जिला में करीब चार हजार गोल्डन कार्ड का निर्माण करा दिया गया है। इसके बावजूद भी अभी 2,27000 गोल्डन कार्ड जिला में बनाना है, इसके लिए कई विभागों को शामिल किया गया है ।इसमें पंचायती राज्य विभाग के अधिकारियों और कर्मियों को भी शामिल किया गया है ।उप विकास आयुक्त ने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप समय सीमा के अंदर गोल्डन कार्ड बनाकर लाभुकों को सुलभ कराना सुनिश्चित करें । लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके माध्यम से गरीब व्यक्तियों को₹500000 तक निबंधित हॉस्पिटलों में इलाज निशुल्क करा सकते हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like