• Thursday, 16 May 2024
NALANDA: विराट दंगल प्रतियोगिता: विधान सभा अध्यक्ष ने की आगाज, पहलवानों ने दिखाया अंदाज

NALANDA: विराट दंगल प्रतियोगिता: विधान सभा अध्यक्ष ने की आगाज, पहलवानों ने दिखाया अंदाज

DSKSITI - Small

नवीन कुमार/NALANDA

जिला के सीमावर्ती नालंदा जिला अन्तर्गत सरमेरा प्रखंड के नयागढ़ में भारतीय जनता पार्टी क्रीडा प्रकोष्ठ के संयोजक आनंद शंकर उर्फ चीकू सिंह के द्वारा भव्य और शानदार दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।  जिसमें उद्घाटनकर्ता तथा मुख्य अतिथि के रूप में बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा और  राज्य सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा व क्षेत्रीय विधायक डॉ जितेंद्र कुमार, शेखपुरा जिला श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला महासचिव  नवीन कुमार, शेखपुरा विधान सभा सीट से एनडीए प्रत्याशी रहे नरेश साव  सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

मनोरंजन के साथ-साथ शारीरिक स्वास्थ्य भी

 इस मौके पर समारोह और प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से गांव के लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ शारीरिक स्वास्थ्य भी बना रहता है। दंगल प्रतियोगिता का परंपरा हमें विरासत में मिला है। यह दंगल प्रतियोगिता का विरासत आगे बढ़ते रहें लोग सामाजिक सौहार्द लोक सामाजिक सौहार्द्र बनाए रखने में दंगल काफी अहम भूमिका निभाता हैं।
उन्होंने दंगल प्रतियोगिता के विलुप्त होने की बात पर कहा कि बहुत सारे संस्कृति ऐसी है जो समय पर निखरती है और विलुप्त हो कर फिर नए रूप से और नए पहचान के रूप में लोगों के बीच आती है। वहीं अस्थावां विधायक डॉ जितेंद्र कुमार ने दंगल प्रतियोगिता को आगे बढ़ाने की बात कही और हर संभव सहायता देने की बात कही। अस्थावां विधायक डॉ जितेंद्र कुमार ने दंगल प्रतियोगिता में पहलवानों के हौसला अफजाई बढ़ाते हुए कहा कि हमारे जिले के कई ऐसे पहलवान हैं जिन्होंने राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा निखारने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।
DSKSITI - Large

दंगल हमारे जीवन का एक हिस्सा भी है

दंगल हमारे जीवन का एक हिस्सा भी है इसलिए हमारे आने वाली पीढ़ी दंगल से प्रतियोगिता को अपने जीवन का आधार बनाएगें। इस प्रतियोगिता में राज्य के कई जिलों के साथ साथ यूपी सहित अन्य प्रदेशों के नामी गिरामी पहलवानों ने भाग लेकर हजारों दर्शकों को अपना कला कौशल और दाव पेंच दिखा कर जमकर वाह वाहियां लूटी।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like