• Sunday, 28 April 2024
दबंग: चिमनी पर मजदूर नहीं भेजने पर ठेकेदार  के बेटे को ही उठा लिया

दबंग: चिमनी पर मजदूर नहीं भेजने पर ठेकेदार के बेटे को ही उठा लिया

DSKSITI - Small

दबंग: चिमनी पर मजदूर नहीं भेजने पर ठेकेदार का बेटे को ही उठा लिया

बरबीघा, शेखपुरा:
शेखपुरा जिले में बरबीघा प्रखंड अंतर्गत मिशन ओपी में एक मजदूर के ठेकेदार के बच्चे का अपहरण इसलिए कर लिया गया क्योंकि एडवांस में पैसा लेकर चिमनी पर काम करने के लिए मजदूर को नहीं भेजा गया। हालांकि इस मामले में बच्चे की सूझबूझ से वह बच गया और नवादा में पुलिस ने उसे बरामद कर लिया। यह पूरी कहानी चिमनी पर मजदूर भेजने के बड़े नेटवर्क में दबंगई, अपहरण, मारपीट, प्रताड़ना से जुड़ा हुआ है।
इस पूरे मामले में बरामद बच्चे को मिशन ओपी में लाया गया। पुलिस ने बताया कि बरबीघा के बुल्लाचक में किराए के मकान लेकर सब्जी बेचने वाला नालंदा के सरमेरा थाना के परनामा निवासी रंजीत मांझी और उनकी पत्नी ममता देवी के पुत्र 10 वर्षीय दूसरी कक्षा का छात्र सोनू कुमार का अपहरण कर लिया गया। रंजीत से ममता ने दूसरी शादी की है। सोनू ममता के पहले पति का बेटा है।

रिश्तेदार ने रची साजिश, बच्चे ने दिखाया साहस

इस अपहरण की घटना को ममता देवी के गांव नवादा जिले के मेहंदीपुर निवासी शिवदानी चौहान ने अंजाम दिया। दरअसल ममता देवी और उसके पति ने नवादा जिले के पीरपैंती निवासी मजदूरों के ठेकेदार महेंद्र चौहान से ₹200000 कथित तौर पर एडवांस लिया था । 11 मजदूरों को चिमनी भट्ठा पर भेजना था। यह दावा महेंद्र चौहान का है। हालांकि इस दावे को पति-पत्नी खारिज कर रहे हैं। इसी मामले में महेंद्र चौहान ने साजिश रची और ममता देवी के गांव के ही शिवदानी चौहान को भेजकर उसके बच्चे को फुसलाकर लाया गया और ममता देवी को फोन करके ₹200000 एडवांस का वापस करने का दबाव बनाया गया।
DSKSITI - Large

पुलिस देख बाइक से कूद गया बच्चा

फिर इस मामले में राजेश मांझी मिशन ओपी पुलिस से संपर्क किया और वहां आवेदन देकर गुहार लगाई। पुलिस ने महेंद्र चौहान को अपहरण किए जाने की बात कह कर डराया, धमकाया फिर पुलिस के डर से महेंद्र चौहान ने बच्चे को शिवदानी चौहान को वापस करते हुए ले जाने के लिए कहा।  शिवदानी चौहान बच्चे को अपने गांव ले जा रहा था। तभी नवादा में पुलिस जीप देखकर बच्चा बाइक से कूदकर पुलिस के पास पहुंच गया और सारी जानकारी दी। पुलिस ने बाइक पर सवार शिवदानी चौहान को पकड़ लिया। बच्चे को बरामद कर मिशन ओपी को इसकी जानकारी दी और इस तरह से इस पूरे मामले का पटाक्षेप हो गया। परंतु इस पूरे मामले में चिमनी भट्ठा पर मजदूर भेजने के बड़े खेल को ही दर्शाता है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like