• Friday, 10 May 2024
कोविड-19 से मृतक के पति को चार लाख मिला मुआवजा / टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार

कोविड-19 से मृतक के पति को चार लाख मिला मुआवजा / टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार

DSKSITI - Small

कोविड-19 से मृतक के पति को चार लाख मिला मुआवजा / टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार

शेखपुरा/घाटकुसुंभा

शेखपुरा जिले के विभिन्न प्रखंडों में अंचलाधिकारी के द्वारा कोविड-19 से मृतकों के परिवार वालों को मुआवजे की राशि के रूप में ₹400000 का चेक दिया जा रहा है । विभिन्न प्रखंडों में चिन्हित और सभी डॉक्युमेंट जमा करने वालों को चार लाख का चेक देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी प्रक्रिया के तहत घाटकुसुंभा के अंचलाधिकारी के द्वारा मृतक रेनू देवी के पति अशोक कुमार को ₹400000 का चेक दिया गया।

बता दें कि कोविड-19 से मृतकों के परिवार वालों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से ₹400000 सहायता राशि के रूप में देने का प्रावधान है। इसी प्रावधान के तहत यह ₹400000 के चेक सहायता के रूप में दिया गया।

उधर डीएम इनायत खान की सक्रियता की वजह से टीकाकरण ने भी अपनी रफ्तार पकड़ ली है और विभिन्न प्रखंडों में टीकाकरण करवाने के लिए अधिकारी और स्वास्थ्य कर्मी की टीम गांव-गांव घूम रहे हैं। जिसके परिणाम भी अच्छे आ रहे हैं । कई जगहों से टीकाकरण अधिकारी और कर्मचारी के समझाने के बाद भी लोग कोविड-19 का टीका नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में शेखपुरा प्रखंड के नेमदारगंज और बिहटा गांव में काफी समझाने के बाद भी कोविड-19 का टीका ग्रामीणों ने नहीं।

सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि गांव में लोगों को जागरूक करने के लिए अधिकारी और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम के साथ साथ आशा, विकास मित्र, शिक्षक की टीम को भी लगाया गया है। इसके परिणाम अच्छे आ रहे हैं। साथ ही साथ सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा नुक्कड़ नाटक करके गांव के लोगों को जागरूक करने का प्रयास भी किया जा रहा है। इसमें गीत संगीत के माध्यम से लोगों को कोविड-19 टीका लगवाने के फायदे भी बताए जा रहे हैं।

सोमवार को टीकाकरण की स्थिति

अरियरी 197,
बरबीघा 190,
चेवाड़ा 80,
घाटकुसुंबा 60,
शेखोपुरसराय 130 ,
DSKSITI - Large

शेखपुरा 289
सदर हॉस्पिटल 40

18 वर्ष से ऊपर वाले का टीकाकरण 655,

45 वर्ष 262 एवं 60 वर्ष 69

व्यक्तियों का टीका दिया गया है ।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From