• Saturday, 18 May 2024
डीएम सख्त। सरकारी अस्पताल छोड़ क्लीनिक क्यों चला रहे डॉक्टर..! सीएस से सवाल।

डीएम सख्त। सरकारी अस्पताल छोड़ क्लीनिक क्यों चला रहे डॉक्टर..! सीएस से सवाल।

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

योगेन्द्र सिंह जिला पदाधिकारी, शेखपुरा ने आज अपने कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य एवं आई0सी0डी0एस0 के कार्याें की समीक्षा किये। सदर अस्पताल में आई0सी0यू0 एवं ब्लेड बेैंक की स्थापना के लिए मृगेन्द्र कुमार सिंह, सिविल सर्जन को विशेष निर्देश दिये।


ओ0पी0डी0 बंद के संबंध में उन्होने सिविल सर्जन को कहा कि सरकारी अस्पताल में डाक्टर कार्य बंद कर, निजी क्लिनीक क्यों चला रहे हैं। उन्होने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि अस्पताल में सभी डाॅक्टर सेवा यथाशीघ्र सुलभ करायें।

आंगबाड़ी केन्द्रों बनेगा माॅडल

पिरामल फाॅउन्डेशन के विशाल कुमार को निर्देश दिया गया है कि जिले पांच आंगबाड़ी केन्द्रों को माॅडल के रूप में विकसित करें। शेखपुरा बजार के किन्हीं तीन केन्द्रों को भी माॅडल आंगबाड़ी केन्द्र बनाने को निदेश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि माॅडल केन्द्र स्थापना के लिए क्या-क्या संसाधन की आवश्यकता होगी। चयनित आंगबाड़ी केंन्द्रों में दिवार पेन्टींग, खेल-कुद, का समान बच्चों को बैठने के लिए उचित व्यवस्था के बारे में समीक्षा की गई।

विश्व बैंक के प्रतिनिधि हुए शामिल

DSKSITI - Large

सत्य प्रकाश शर्मा अपर समाहर्ता को निर्देश दिये कि आंगबाड़ी केन्द्रों की शिकायतों का अपने कोर्ट में यथाशीघ्र सुनवाई कर निष्पादन करना सुनिश्चित करें। आंगबाड़ी केन्द्रों की शिकायतों के बारे में विस्तृत समीक्षा की गई।

आज की समीक्षा में में पिरामल फाॅन्डेशन के विशाल, सत्येन्द्र प्रसाद, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, विश्व बेैंक के प्रतिनिधि के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like