• Sunday, 19 May 2024
बीडीओ और कार्यपालक अभियंता सहित कई का वेतन बंद

बीडीओ और कार्यपालक अभियंता सहित कई का वेतन बंद

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान जिलाधिकारी शेखपुरा के अध्यक्षता में आज समाहरणालय के मंथन सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षात्मक बैठक हुई। उन्होंने सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों से पिछले दिनों किये गये जाँच के संबंध में फिडबैक प्राप्त किए। उन्हें निदेश दिया गया है कि तीन दिन कार्यालय में कार्य करना है एवं तीन दिन विभिन्न विभागों के द्वारा किए गये कार्यों का भौतिक जाँचकर प्रतिवेदन देना है।

DSKSITI - Large

नल जल योजना में लक्ष्य के अनुरूप समयसीमा के अंदर कार्य नहीं करने के कारण प्रखंड विकास पदाधिकारी शेखोपुरसराय एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी बरबीघा का वेतन अगले आदेश तक बंद किया गया।

जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी शेखपुरा को चेतावनी दिया कि नल जल योजना का कार्य ससमय पूर्ण नहीं करने पर समय से पूर्व सेवा निवृत कर दिया जायेगा। कार्यपालक अभियंता/सहायक अभियंता पी॰एच॰ई॰डी॰ के द्वारा नल जल योजना कार्य पूर्ण नहीं करने के कारण अगले आदेश तक वेतन स्थगित करने का निदेश दिया गया। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजनाओं में हर घर नल का जल महत्वपूर्ण एवं महत्वकांक्षी योजना है। जल के लिए किसी स्थल पर रोड जाम की स्थिति उत्पन्न होगी तो कार्यपालक अभियंता/सहायक अभियंता पी॰एच॰ई॰डी॰ जबाव देह होंगे। जिले के 712 वार्डों में से 165 वार्डों में जिला पंचायती राज पदाधिकारी एवं शेष वार्डों में पी॰एच॰ई॰डी॰ के द्वारा नल जल योजना का कार्य पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया कि सभी वार्डों में वैधानिक बिजली एवं मीटर लगाकर जल की आपूर्ति करना सुनिश्चित करें। सभी वार्डों में सरकार के द्वारा निर्धारित शुल्क प्रत्येक घरों से जनप्रतिनिधियों के माध्यम से वसूल करना सुनिश्चित करें। सभी वार्डों में मापी पुस्तिका एवं उपयोगिता प्रमाण पत्र दो दिनों के अंदर सुलभ करावें। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान को निदेश दिया गया है कि विद्यालयों से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर यथाशीघ्र विधि-सम्मत् कार्रवाई करते हुये 24 घंटे के अंदर प्रतिवेदन दें। राशन की दुकान एवं स्कूलों के बंद के बारे में निदेश दिया गया है कि संबंधित अधिकारियों पर अनुमंडल पदाधिकारी विधि-सम्मत् कार्रवाई करना सुचिश्चित करें। सिविल सर्जन को निदेश दिया गया है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों मे ंअनुपस्थित रहने वाले सभी ए॰एन॰एम॰ को वेतन बंद करते हुये विधि-सम्मत् कार्रवाई की सूचना दें। आॅगनवाड़ी केंद्रों से अनुपस्थित रहने वाले सेविकाओं पर भी कठोर कार्रवाई करने का निदेश डी॰पी॰ओ॰ को दिया गया। जयरामपुर के आॅगनवाड़ी केंद्र की सेविका को विधि-सम्मत् ढॅग से केंद्र संचालन नहीं करने के कारण मानदेय काटने का निदेश डी॰पी॰ओ॰ को दिया गया है। जिले में संचालित 17 कौशल विकास केन्द्रांे की जाॅच करने का निदेश सभी वरीय पदाधिकारी को दिया गया। 09 अवशेष कब्रिस्तानों की घेराबंदी करने का निदेश जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी सत्येंद्र त्रिपाठी को दिया गया। उन्हें अपने विभाग का कार्य ससमय एवं गुणवता के साथ कराने का निदेश दिया। सभी अधिकारी विभाग के द्वारा दिये गये उत्तरदायित्वों को ससमय गुणवता के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इसमें लापरवाही, अदूरदर्शिता एवं उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। आज की बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, गोपनीय प्रभारी, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ-साथ जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थें।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like