• Thursday, 09 May 2024
जयंती पे यहां शिद्दत से याद किये गये मिसाइल मैन..

जयंती पे यहां शिद्दत से याद किये गये मिसाइल मैन..

DSKSITI - Small

शेखोपुरसराय

मिसाइल मैन के नाम से दुनिया भर में अपनी पहचान बनाने वाले भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ० ए०पी०जे० अब्दुल कलाम की 88वी जयंती को मंगलवार को साईं कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग ओनामा में मनाया गया। मुंगेर विश्वविद्यालय मुंगेर की प्रति कुलपति डॉ० कुसुम कुमारी के द्वारा महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने महाविद्यालय मे निरीक्षण के दौरान उचित व्यवस्था के प्रति संतुष्टि व्यक्त की साथ ही साथ अब्दुल कलाम जी की जयंती में भी शामिल हुई ।


इन्होंने कलाम जी के जीवन से सीख लेने के लिए बच्चों को प्रेरित भी किया और कहा कि अब्दुल कलाम जी के बारे में कुछ भी बोलना, सूरज को दिया दिखाने के समान है। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय में अध्ययनरत D.El.Ed एवं B.Ed. प्रथम वर्ष के लगभग सभी प्रशिक्षुओं ने हिस्सा लिया।


महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों के द्वारा भी डॉ० ए०पी०जे० अब्दुल कलाम की जयंती पर ओजस्वी भाषण एवं उनके जीवन पर परीचर्चा कर विद्यार्थियों में उत्साह वर्धन का कार्य किया गया । महाविद्यालय के अध्यक्ष अंजेश कुमार ने कहा की- देश के पूर्व राष्ट्रपति एवं मिसाइल मैन डॉ० ए०पी०जे० अब्दुल कलाम का देश हमेशा से आभारी रहेगा ।

2020 तक भारत को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने का सपना देखने वाला ये कर्मवीर योद्धा मरते दम तक देश के लिए काम करते रहे एवं आखिरी क्षणों में भी बच्चों को हमेशा से अपने ओजस्वी भाषण से प्रेरित करते रहे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के सहायक प्राचार्य सर्वेश कुमार राय प्राध्यापक राकेश गिरी, विश्वजीत कुमार, उदय भान, चंद्रशेखर यादव, मनोज कुमार, स्मिता कुमारी, खुशबू कुमारी, निभा शर्मा, लक्ष्मी गिरी, पुस्तकालय अध्यक्ष प्रियंका कुमारी प्रशाखा पदाधिकारी राजा राम, रघुवीर शंकर कंप्यूटर ऑपरेटर आसित अमन एवं सीताराम सिंह का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From