• Saturday, 18 May 2024
मिजिल्स रूबेला पर प्रधानाध्यापक और एएनएम का प्रशिक्षण सम्पन्न।

मिजिल्स रूबेला पर प्रधानाध्यापक और एएनएम का प्रशिक्षण सम्पन्न।

DSKSITI - Small

बरबीघा।

प्लस 2 हाई स्कूल बरबीघा में हाई स्कूल के प्रधानाध्यापकों एवं ए0एन0एम0 को मिजिल्स रूबेला पर प्रशिक्षण दिया गया जिसमें नीरज कुमार पिरामल फाउंडेशन द्वारा बताया गया कि 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों को टिका दिया जाना है जिसमें स्कूल के शिक्षकों का बहुत ही अहम भूमिका है।

सरकारी स्कूल, निजी स्कूलों, मदरसों, आदि सभी स्कूलों के 15 वर्ष के बच्चों को टिका दिया जाना है जिसके लिए 30 नवम्बर तक विस्तृत कार्य योजना बनाने के लिए कहा गया है और साथ ही साथ बच्चों के अभिवावक के साथ बैठक करने, प्रत्येक वर्ग में बच्चों के बीच मिजिल्स रूबेला पर शिक्षकों द्वारा क्लास लेने पर जोर दिया गया।

पिरामल फाउंडेशन के नीरज कुमार के द्वारा बताया गया कि प्रत्येक वर्ष मिजिल्स के कारण लाखों बच्चे की जान चली जाती है पूरे विश्व में 37 प्रतिशत भारत में केवल मिजिल्स बीमारी से बच्चों की मौत होती है।

इस बैठक में सभी से अपील करते हुए कहा गया कि सभी के सहयोग से ही यह अभियान सफल हो पायेगा।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सह रेफरल अस्पताल बरबीघा में ए0एन0एम0 के साथ बैठक किया गया जिसमें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ0 आत्मानंद कुमार के द्वारा मिजिल्स रूबेला से संबंधित प्रपत्र पर समीक्षा करते हुए बोले कि जल्द से जल्द समन्धित फॉर्मेट भर कर जमा करना सुनिश्चित करे।

कार्य में लापरवाही बरतने वाले को कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जायेगी।

DSKSITI - Large

नीरज कुमार के द्वारा बताया गया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए प्रभात फेरी, रैली, जीविका समूह में चर्चा, धार्मिक बैठकों में जागरूकता अभियान चलाकर इस अभियान को सफल बनाने के लिए जोर दिया गया। इस बैठक में इंदु कुमारी, रवि कुमार,राजन कुमार, नीरज कुमार, अमन कुमार ने भाग लिया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

anm

Comment / Reply From

You May Also Like