• Tuesday, 30 April 2024
स्थानांतरण के बाद  सरकारी  आवास  से  ग्रील उखाड़ कर ले जाने लगे जिला शिक्षा पदाधिकारी और तब

स्थानांतरण के बाद सरकारी  आवास  से  ग्रील उखाड़ कर ले जाने लगे जिला शिक्षा पदाधिकारी और तब

DSKSITI - Small
स्थानांतरण के बाद सरकारी आवास से ग्रील उखाड़ कर ले जाने लगे जिला शिक्षा पदाधिकारी और तब
शेखपुरा

शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं । विवादों की वजह से ही जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान का स्थानांतरण पटना कर दिया गया । वहीं एक तरफ बुधवार को उनकी विदाई समारोह का आयोजन था तो दूसरी तरफ विवादों के लेकर पुलिस और प्रशासन में हलचल थी। दरअसल यह पूरा मामला जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान के सरकारी आवास शेखपुरा के डाइट भवन से मुख्य दरवाजे का ग्रील उखाड़ कर ले जाने का है।

https://youtu.be/kSNllRV4zEA
 स्थानांतरण के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी सारे सामान को ले जा रहे थे। इसी बीच डाइट के मुख्य दरवाजे में लगे ग्रील को मिस्त्री के माध्यम से काट कर ले जाया जा रहा था। इसकी सूचना जब डायट के प्रभारी प्राचार्य को लगी तो उन्होंने जिला पदाधिकारी को इसकी सूचना दी। जिला पदाधिकारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए तत्काल पुलिस भेज का ग्रील ले जाने से रोका तथा प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया। इसके बाद डाइट के प्रभारी प्राचार्य के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दे दिया गया है।

एससी, एसटी एक्ट में प्राथमिकी दर्ज कराने की धमकी दी

DSKSITI - Large

इस संबंध में डाइट के प्रभारी प्राचार्य सुशांत सौरभ के द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा ग्रिल काटकर ले जाया जा रहा था। जिससे सरकारी संपत्ति का नुकसान पहुंचाया गया और डाइट में तोड़फोड़ की गई। यहां से अवैध रूप से वे बहुत दिनों से रह रहे थे। खिड़की और दरवाजे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। आवेदन में कहा गया कि पूर्व में भी उन्हें डाइट के आवास को खाली करने के लिए कहा गया था परंतु ए बगैर बिजली बिल के भुगतान के आवास में रह रहे थे। वहीं जाने के क्रम में वे उसका सामान भी ले जाने लगे।
उनके द्वारा जब मना किया गया तो एससी, एसटी एक्ट में प्राथमिकी दर्ज कराने की धमकी दी गई और गाली गलौज किया गया । जान से मारने की भी धमकी देकर कैरियर बर्बाद करने की धमकी दी गई। बताया गया कि पूर्व में भी जिले के शिक्षकों पर उनके द्वारा एससी, एसटी एक्ट का दुरुपयोग करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उधर, जिलाधिकारी के पहल पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन पुलिस को दे दिया गया है। वहीं ग्रील उखाड़ कर ले जाने की सूचना पर टाउन थाना प्रभारी विनोद राम वहां पहुंचे और ग्रील ले जाने से रोक दिया। वहीं डीईओ का दावा है  कि ग्रील उनके द्वारा ही लगाया गया था। https://youtu.be/kSNllRV4zEA
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like