• Friday, 17 May 2024
होना है पैक्स चुनाव, क्या-क्या है प्रशासनिक तैयारी, जान लीजिए

होना है पैक्स चुनाव, क्या-क्या है प्रशासनिक तैयारी, जान लीजिए

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान जिलाधिकारी शेखपुरा के अध्यक्षता में आज पैक्स निर्वाचन 2019 को शांतिपूर्ण निष्पक्ष और भयरहित वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए उपस्थित अधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्र सरकारी भवनों में बनाई गयी है। पहला चरण का निर्वाचन 13 दिसम्बर से प्रारंभ होने वाला है। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि निर्वाचन के नियमावली का अक्षरशः अनुपालन करेंगे।

निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ मतदान कराया जायेगा। अब मतदान केन्द्रों मे किसी प्रकार का बदलाव करना संभव नहीं है। पैक्स का निर्वाचन बैलेट पेपर के माध्यम से कराया जायेगा। सभी बुथों पर सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की जा रही है। मतपत्र के लिए मतपेटिकाओं को साफ-सफाई, डेंंिटग-पेंटिग एवं मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया है।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी कोषांग में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी प्रशिक्षण को गम्भीरता से लेंगे। प्रशिक्षण के उपरांत परीक्षा भी ली जायेगी। नामांकन के समय विधि-व्यवस्था संधारण करने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा की सभी मतदान केन्द्रों पर बिजली, पेयजल, शौचालय, शैड आदि आधारभूत सुविधा की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि सभी तैयारियों को समयसीमा के अंदर पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे। जिला प्रशासन पूर्ण पारदर्शिता के साथ और निष्पक्ष ढंग से पैक्स निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने दो दिनों के अंदर सभी कोषांगों का गठन करने का निर्देश दिए। जिला में पैक्स का निर्वाचन दो चरणों में कराया जायेगा। वर्जगृह तथा मतगणना कक्ष तैयार करने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को कई निर्देश दिया गया।
सत्येंद्र कुमार सिंह उप विकास आयुक्त एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी, मो॰-9431418656 ने उपस्थित पदाधिकारियों को पैक्स निर्वाचन को सम्पन्न कराने के लिए कई निर्देश दिए।
आज की बैठक में सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी-शशिकांत आर्य शेखपुरा प्रखंड, राकेश कुमार बरबीघा, सत्येंद्र प्रसाद शेखोपुरसराय, अश्वनी कुमार अरियरी, विजय कुमार चेवाड़ा, सत्येंद्र त्रिपाठी घाटकुसुम्भा के साथ-साथ सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थें।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like