• Tuesday, 07 February 2023

यूरिया के लिए किसानों का हंगामा, राज्य सरकार पर बमकी भाजपा नेत्री पूनम शर्मा

यूरिया के लिए किसानों का हंगामा,  राज्य सरकार पर बमकी भाजपा नेत्री पूनम शर्मा

यूरिया के लिए किसानों का हंगामा,  राज्य सरकार पर बमकी भाजपा नेत्री पूनम शर्मा 

 
शांति भूषण: बरबीघा, शेखपुरा

राज्य में चल रहे यूरिया के हाहाकार के बीच मे बरबीघा बिस्कोमान भवन में जैसे ही यूरिया बंटने की सूचना किसानों को मिली वहां किसान की भीड़ टूट पड़ी और भीड़ इतनी बढ़ गई कि यूरिया लेने को लेकर किसान आपस में मारामारी करने लगे। किसानों के बीच हुए विवाद पर ही किसी ने एनएफएल की स्वतंत्र निदेशक और भाजपा नेत्री को फोन करके बुला लिया कि यहां लोग परिचितों को खाद मनमाने तरीके से दे रहे हैं ।
 
 
खबर की जानकारी मिलते ही पूनम शर्मा ने घटनास्थल बिस्कोमान भवन पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और लोगों को समझा-बुझाकर यह बताया कि राज्य सरकार के पास यूरिया की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य से जितना भी मांग किया जाता है उसके अनुरूप आवंटन लगभग शत-प्रतिशत मिल रहा है। बावजूद इसके राज्य सरकार की अनदेखी के चलते यूरिया मिल तो रहा है पर कालाबाजारी से मिल रहा है।
 
जिस पर राज्य सरकार एवं स्थानीय प्रशासन अंकुश लगा नहीं पा रही है । उन्होंने उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज ही केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवीया ने एक डाटा भेजा है जिससे उन्होंने यह कहा है कि बिहार के किसी जिले में यूरिया की आपूर्ति कम नहीं है बावजूद इसके आवंटन और वितरण की प्रक्रिया पारदर्शी नहीं होने के चलते ही किसानों को यूरिया कालाबाजारी में लेना पड़ रहा है। राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पूनम शर्मा ने कहा की केंद्र सरकार देश के किसी भी राज्य में यूरिया की कमी नहीं होने दे रही है इसके बावजूद सिर्फ बिहार में ही यूरिया के लिए इतनी मारामारी क्यों है इसके लिए सरकार को संज्ञान लेना चाहिए। बिहार के मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कृषि प्रधान राज्य बिहार में किसानों की मुख्य समस्या यूरिया का वितरण सही से नहीं हो रहा है और मुख्यमंत्री समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं जबकि समस्या जस की तस पड़ी हुई है।
यूरिया के लिए किसानों का हंगामा,  राज्य सरकार पर बमकी भाजपा नेत्री पूनम शर्मा
यूरिया के लिए किसानों का हंगामा,  राज्य सरकार पर बमकी भाजपा नेत्री पूनम शर्मा

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like