• Thursday, 16 May 2024
क्या दलाली का नेटवर्क ध्वस्त कर बड़ा ऑपरेशन सदर में होगा शुरू

क्या दलाली का नेटवर्क ध्वस्त कर बड़ा ऑपरेशन सदर में होगा शुरू

DSKSITI - Small

क्या दलाली का नेटवर्क ध्वस्त कर बड़ा ऑपरेशन सदर में होगा शुरू

शेखपुरा

शेखपुरा सदर अस्पताल में दलालों का नेटवर्क जबरदस्त है। यहां महिलाओं के सिजेरियन (बड़ा ऑपरेशन) के नेटवर्क में निजी क्लीनिक वाले दलाली देते हैं। इस वजह से यहां डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी सिजेरियन अस्पताल में नहीं करते है। नतीजा होता है कि 50,000 से अधिक राशि सिजेरियन में गर्भवती महिलाओं को खर्च करना पड़ता है।

जिलाधिकारी इनायत खान ने इसके लिए कई बार प्रयास किए। पत्र निकालकर आदेश भी दिया। फिर भी यह ऑपरेशन सदर अस्पताल में शुरू नहीं हो सका । कोई न कोई बहाना बनाकर इसे स्थगित रखा गया। बताया जाता है कि यहां के कुछ चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी निजी अस्पतालों से सांठगांठ में रहते हैं। यहां आई गर्भवती महिलाओं को सिजेरियन ऑपरेशन के लिए निजी क्लीनिक में भेजा जाता है । जहां से 50,000 से अधिक राशि इन लोगों से वसूल होती है । वैसे में उन्हें दलाली के रूप में मोटी रकम भी मिलती है।

जिसमें आशा, ममता, नर्स कई लोग शामिल हैं । इस बड़े नेटवर्क को ध्वस्त करने का चैलेंज अब नए सिविल सर्जन ने ले लिया । इस नेटवर्क को ध्वस्त करने का उन्होंने चैलेंज लेते हुए सदर अस्पताल का बुधवार को निरीक्षण भी किया।
आवश्यक निर्देश भी दिए और कहा कि सिजेरियन ऑपरेशन अस्पताल में शुरू किया जाएगा। इसके लिए हर संभव प्रयास कर दिए गए हैं। किसी तरह की लापरवाही नहीं होगी।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like