• Saturday, 27 April 2024
नवादा और जमुई लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को  वोटिंग,  शेखपुरा  के  पांच लाख वोटर  होगें  निर्णायक,  दो किन्नर भी देगें वोट

नवादा और जमुई लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को वोटिंग, शेखपुरा के पांच लाख वोटर होगें निर्णायक, दो किन्नर भी देगें वोट

DSKSITI - Small
नवादा और जमुई लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को  वोटिंग,  शेखपुरा  के  पांच लाख वोटर  होगें  निर्णायक,  दो किन्नर भी देगें वोट
 

शेखपुरा


लोकसभा चुनाव को लेकर  शेखपुरा  जिला के दोनों संसदीय क्षेत्रों में 20 मार्च से नामांकन और 19 अप्रैल को वोट पड़ेगा। मतगणना 4 जून को होगी।  जिला के 5 लाख मतदाता   नवादा तथा जमुई के लिए वोट देगें।   
 
मतदान के लिए जिला में 530 मतदान केंद्र बनाया गया है। शनिवार को मंथन सभागार में जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शिनी ने प्रेस को चुनाव संबंधी जानकारी दी। 
 
बताया जिला में 497808 मतदाता में 260205 पुरुष और 237601 महिला है।  2 थर्ड जेंडर के वोटर भी हैं।  शेखपुरा विधान सभा के मतदाता जमुई सुरक्षित  और बरबीघा विधान सभा के मतदाता नवादा   के लिए मतदान करेंगे। 
 
चुनाव के लिए 20 मार्च से 28 मार्च तक नामांकन होगा। 30 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच और 2 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकते है।   20 कंपनी केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल की मांग की गई है। दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की जाएगी । गर्भवती और छोटे बच्चों के साथ मतदान केंद्र पर आने वाली महिला मतदाता के लिए भी ऐसी ही व्यवस्था रहेगी। बुजुर्ग और लाचार मतदाता के लिए उनके घर पर ही मतदान की सुविधा के तहत पोस्टर बैलेट की भी सुविधा दी जाएगी। इसके लिए बीएलओ आज से घर-घर जाकर लोगों की इच्छा जानने का कार्य करेंगे।
 
DSKSITI - Large

गर्भवती महिला, धात्री महिला, 80 वर्ष से अधिक उम्र वालों को सुविधा

 
 जिला पदाधिकारी ने बताया कि 18 वर्ष की उम्र से अधिक के मतदाता के अतिरिक्त वैसे व्यक्ति भी जिनकी आयु 01 अप्रैल 2024 तक 18 वर्ष तक पूर्ण हो जाती है उनका भी नाम मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा तथा मत देने के योग्य होंगे। मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदान के दिन तीन कतार बनाये जाएंगे, जिनमें पुरुष एवं महिला के अतिरिक्त वैसे भी कतार होंगे जिसमें गर्भवती महिला, धात्री महिला, 80 वर्ष से अधिक उम्र की महिलायें आदि शामिल होंगी। साथ ही मतदान के दिन शांति व्यवस्था बनाये रखने एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराने के लिए केन्द्रीय बल की 20 कंपनियों के आने की सूचना दी गई है। जिसमें सी॰आई॰एस॰एफ॰ की एक कंपनी जिले में आ चुकी है।
 
 बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता-सह- जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, शेखपुरा एवं बरबीघा, नोडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग, नोडल पदाधिकारी, सामग्री कोषांग, सहारा व्यूरोचीफ नवीन कुमार सिंह, दैनिक जागरण व्यूरो चीफ अरुण साथी, दैनिक हिन्दुस्तान चीफ व्यूरो संजय मेंहता, दैनिक भास्कर चीफ व्यूरो चंदन कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, रोहित सिंहा, रवि कुमार सहित सभी मीडिया बंधु आदि उपस्थित रहे।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like