• Tuesday, 07 May 2024
बैंक की लापरवाही से परेशान हुए बुजुर्ग: एक ही खाता नंबर दो व्यक्ति को कर दिया जारी बरबीघा

बैंक की लापरवाही से परेशान हुए बुजुर्ग: एक ही खाता नंबर दो व्यक्ति को कर दिया जारी बरबीघा

DSKSITI - Small

बैंक की लापरवाही से परेशान हुए बुजुर्ग: एक ही खाता नंबर दो व्यक्ति को कर दिया जारी
बरबीघा

अजब बैंक की गजब कहानी का यह मामला सामने आया है। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की एक बड़ी लापरवाही से एक बुजुर्ग को भारी परेशानी उठानी पड़ी और इसको लेकर हलचल भी रही। बैंक की इस लापरवाही का खामियाजा दो लोगों को उठाना पड़ा। एक व्यक्ति के खाते से पैसे कटने पर वे परेशान हुए तो दूसरे व्यक्ति को पकड़कर बैंक के कर्मचारियों ने पुलिस के हवाले कर दिया । बाद में इस पूरे मामले में अलग तरह का खुलासा सामने आया है।

दरअसल, यह पूरा मामला एक नाम के दो व्यक्तियों से जुड़ा हुआ है। बैंक की एक बड़ी लापरवाही इसमें सामने इस रूप में आई कि राजेंद्र सिंह नाम के दो व्यक्तियों के दो अलग-अलग खाते अलग-अलग तिथि में खोलने के लिए दिए गए परंतु बैंक ने एक ही खाता नंबर दोनों व्यक्ति को जारी कर दिया और इसी बीच खाते से पैसे की लेनदेन होने लगी।
बरबीघा के जयरामपुर थाना के सुभानपुर निवासी राजेंद्र सिंह अपने खाते से पैसे की निकासी कर रहे थे हालांकि उनके खाते में अधिक पैसे होने पर भी इसकी निकासी वे करने लगे। बैंक के हस्ताक्षर भी नहीं मिलाया।. उनको इस बात का अहसास नहीं था कि इस खाते में अधिक पैसे कैसे आ गए। उधर रामपुर निवासी राजेंद्र सिंह के खाता से जब पैसा निकलने लगा तो पुलिस से इसकी शिकायत की है। आनन-फानन में पैसा निकालने वाले राजेंद्र सिंह को बैंक कर्मियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जब पुलिस ने इसमें तहकीकात की तो मामला कुछ और ही निकला।

दोनों के नाम से एक ही खाता नंबर कर दिया जारी

DSKSITI - Large

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक श्री कृष्ण चौक से संबंधित यह मामला है। यहां के बैंक प्रबंधक की बड़ी लापरवाही सामने आई। बैंक प्रबंधक के द्वारा एक ही खाता नंबर दोनों राजेंद्र सिंह के नाम जारी कर दिया गया । फोटो में पूरा देख सकते हैं कि दोनों के नाम से एक ही खाता नंबर जारी है। हालांकि बैंक में खाता खोलने की तिथि अलग-अलग दिया गया है। ऐसे में थोड़ी सी लापरवाही में बुजुर्ग को परेशान होना पड़ा है। उधर, जिनके खाता से पैसा निकला और जिन्होंने खाते से पैसा निकालना दोनों आपस में रिश्तेदार भी निकले। दोनों ने आपस में मामले को सुलझा लिया है। निकाले गए पैसे वापस कर दिए गए हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like