• Saturday, 20 July 2024
सत्ताधारी दल के विधान पार्षद ने भी सरकार का विरोध कर रहे शिक्षकों का किया समर्थन

सत्ताधारी दल के विधान पार्षद ने भी सरकार का विरोध कर रहे शिक्षकों का किया समर्थन

DSKSITI - Small

सत्ताधारी दल के विधान पार्षद ने भी सरकार का विरोध कर रहे शिक्षकों का किया समर्थन

 

 

शेखपुरा –  

 

 बिहार सरकार के नई शिक्षक नियुक्ति सेवा एवं स्थानांतरण नियमावली का विरोध कर रहे माध्यमिक नियोजित शिक्षकों के धरना प्रदर्शन को शनिवार को सत्ताधारी जदयू पार्टी के विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह ने भी संबोधित किया .

 

 ज्ञात हो कि नियमावली का मंत्रिमंडल के द्वारा स्वीकृति के बाद ही विभिन्न प्रकार के शिक्षक संगठनों के द्वारा विरोध जताया जा रहा है . विगत 22 सितंबर से विहार माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले जिला शाखा इकाई के माध्यमिक नियोजित शिक्षकों का धरना प्रदर्शन जिला डायट परिसर में जारी है . जदयू विधान पार्षद संजीव सिंह ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि 4लाख नियोजित शिक्षक सहित लाखों टेट एवं एसटीइटी पास के अभ्यर्थियों के लिए मात्र एक लाख 70हजार की रिक्ति पर बहाली की घोषणा करना स्वयं में ही कई विसंगति को बताता है . उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक की जितनी भी नियमावली बनाई गई है उसने उन्नति के लिए भी कुछ कंडिका बनाई जाती है परंतु इस अधिनियम में प्रोन्नति के लिए कोई बात नहीं कही गई है जो कि शिक्षकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ को उजागर करती है . 

DSKSITI - Large

 

उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल के विधान पार्षद होने के बावजूद भी जिन शिक्षकों ने उन्हें मत देकर राज्य के उच्च सदन में भेजा है उनके हित की लड़ाई लड़ना उनकी जिम्मेवारी है जिससे वह कभी पीछे नहीं हटेंगे . उन्होंने आंदोलनरत शिक्षकों से अपने हक और हकूट के लिए आंदोलन जारी रखने की भी अपील किया. संजीव सिंह के आगमन के बाद आंदोलन पर उतारू आक्रोशित माध्यमिक शिक्षकों ने फूल माला से लादकर उनका भव्य स्वागत किया तथा संघ के जिला इकाई के सचिव राजीव कुमार उर्फ पप्पू सिंह तथा अध्यक्ष रवि कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षक शिक्षिकाओं ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया . मौके पर जय विजय कुमार, मृत्युंजय कुमार, शशांक कुमार, शारदा कुमारी, श्वेता सुमन, कंचन भूषण ,रीना कुमारी ,गुंजन कुमार ,राज नंदन शर्मा ,मोहम्मद रौनक अनवर, श्रवण कुमार सहित अनेक शिक्षक मौजूद थे .

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From