• Saturday, 20 July 2024
जन्म लेते ही बेटी को नाली में फेंका, रात भर जिंदा रही बच्ची और फिर

जन्म लेते ही बेटी को नाली में फेंका, रात भर जिंदा रही बच्ची और फिर

DSKSITI - Small

जन्म लेते ही बेटी को नाली में फेंका, रात भर जिंदा रही बच्ची और फिर 

बरबीघा, शेखपुरा 

माता के कुमाता होने और समाज का एक विद्रूप चेहरा शेखपुरा जिले के बरबीघा हॉस्पिटल के पीछे देखने को मिला। सोमवार की तड़के सुबह एक नवजात की रोने की आवाज सुनकर जब कुछ लोग नाली के पास देखने के लिए गए तो वहां एक नवजात बच्ची चिथड़ा में लिपटी हुई फेंकी हुई थी।

 उसे चींटी कट रही थी। वह रो रही थी। रात में किसी ने नवजात बच्ची को जन्म लेने के तत्काल बाद नाली के पीछे फेंक दिया।

 नाली के पीछे बच्ची को फेंके जाने के बाद सुबह तक वह जिंदा रही। स्थानीय लोगों ने जब उसके रोने की आवाज सुनी तो वहां भीड़ लग गया । फिर स्थानीय एक महिला ने ममता दिखाई और नवजात बच्ची को बरबीघा अस्पताल पहुंचाया। बरबीघा अस्पताल से उसे एंबुलेंस के माध्यम से शेखपुरा सदर अस्पताल में नवजात शिशु केयर सेंटर (एसएनसीयू) में भर्ती कराया गया है ।

जहां चिकित्सकों के द्वारा उसका अभी इलाज शुरू किया गया है। उधर, एक नवजात शिशु को जन्म लेने के बाद नाली के बगल में फेंक दिए जाने की घटना जिले में जंगल की आज की तरह फैल गई। घटनास्थल पर भी भारी भीड़ जमा हुआ। वहीं इस घटना को लेकर माता के कुमाता होने के साथ-साथ समाज के भी विद्रूप चेहरे को दिखाने वाली घटना माना जा रहा है।

 

वहीं बरबीघा में एक नवजात शिशु को फेंके जाने की घटना जहां चर्चित रहा और सोशल मीडिया पर ही वायरल हुआ । वहीं कई घंटे बीत जाने के बाद भी शेखपुरा जिला बाल कल्याण और बाल संरक्षण से जुड़े अधिकारी और कर्मी को किसी तरह की इसकी जानकारी नहीं मिली ।

 

DSKSITI - Large

बाल संरक्षण को लेकर थाना में भी एक अलग से इकाई बनाया गया है जहां भी इस तरह की कोई सहायता नवजात को नहीं मिला। 

 

 अंत में एक स्थानीय महिला ने ही नवजात को शेखपुरा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां वह जिंदगी और मौत से लड़ रही है। बहुत देर बाद बाल कल्याण के सामाजिक कार्यकर्ता श्री निवास सदर अस्पताल पहुंचकर बच्ची का हाल-चाल जाना।

 

 

 एक तरफ जन्म देने वाली मां को भगवान माना जाता है तो दूसरी तरफ एक ऐसी माता भी मिली जो जन्म देने के बाद बच्ची को मरने के लिए फेंक दिया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From