• Monday, 26 September 2022
बकरीद को लेकर सभी थानों में शांति समिति की बैठक

बकरीद को लेकर सभी थानों में शांति समिति की बैठक

बरबीघा/शेखोपुरसराय/चेवाड़ा

बरबीघा थाना परिसर में आयोजित बैठक में बकरीद त्यौहार को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई तथा दोनों समुदाय के लोगों से विचार विमर्श किया गया।

शांति समिति की बैठक में थाना अध्यक्ष संतोष कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार, अंचलाधिकारी अशोक कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

जबकि बरबीघा पुरानी शहर के सरफराज अहमद, लल्लन खान, प्रमोद चंद्रवंशी सहित जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

शेखोपुरसराय में भी बैठक

स्थानीय थाना परिसर में रविवार के दिन थाना अध्यक्ष पवन कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अंचलाधिकारी मनोज कुमार सिंह , पूर्व प्रमुख सुनील कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। बकरीद का त्योहार थाना क्षेत्र में आपसी प्रेम और भाईचारे के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मनाये जाने को लेकर बैठक किया गया ।जिसमें दोनो समुदाय के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

अंचलाधिकारी मनोज कुमार सिंह कहा कि त्योहार के दौरान क्षेत्र में शांति बनाए रखें और लोगों में मतभेद पैदा न हो इसका ख्याल रखे। शेखोपुरसराय थाना अध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि त्योहार के दौरान पहरिया और चरुआवा गांव में पैनी नजर रखना होगा।

उन्होंने कहा कि दोनों गांव में पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में बलों की तैनाती की गई है। इस मौके पर पूर्व सरपंच मो0 मुस्तकीम, मो0 रब्बानी, कमलेश सिंह, रीना सिंह ,विपिन सिंह ,सुनील सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे। बैठक में सभी उपस्थित लोंगो ने बकरीद के दौरान क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनाये रखने का संकल्प दुहराया।

चेवाड़ा में भी बैठक

उधर चेवाड़ा थाना परिसर में मुसलमान भाइयों का पर्व बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया । इस बात की जानकारी देते हुए चेवाड़ा थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि बकरीद को लेकर थाने में नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों के बीच शांति समिति का बैठक किया गया ।

इस दौरान सभी लोगों से अपील किया गया कि अपने पर्व को अपने त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से एवं भाईचारे के साथ मनाएं । किसी भी त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ मनाने में ही मजा आता है ।थानाध्यक्ष ने बताया कि बकरीद पर्व को लेकर सादी वर्दी में कई जगहों पर पुलिस की तैनाती की जाएगी चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी जो भी व्यक्ति किसी भी तरह की गड़बड़ी करते नजर आएंगे उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा ।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From