• Friday, 17 May 2024
ऐसा दबंग: सरकारी स्कूल के रास्ते पर चला दिया बुलडोजर, अब क्या करेंगे के के पाठक

ऐसा दबंग: सरकारी स्कूल के रास्ते पर चला दिया बुलडोजर, अब क्या करेंगे के के पाठक

DSKSITI - Small

ऐसा दबंग: सरकारी स्कूल के रास्ते पर चला दिया बुलडोजर, अब क्या करेंगे के के पाठक 

 

शेखपुरा 

 

शेखपुरा में यह ऐसे दबंग की कहानी है जिसने 60 साल पुराने उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सरकारी रास्ते को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। बीच रास्ते में बुलडोजर से बड़ा गड्ढा कर दिया ।

 

 

 बुलडोजर चलाए जाने से बच्चों और शिक्षकों के स्कूल आने जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया। उधर, बुलडोजर चलाए जाने का यह मामला जिला प्रशासन तक भी पहुंच गया है परंतु इस पर कोई पहल नहीं हुई है। 

 

दरअसल, यह पूरा मामला 25 दिसंबर का ही है। सदर प्रखंड के कुसुंभा पंचायत के कुसुंभा गांव का यह मामला है। इस गांव में प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जाने के लिए एक आम 60 साल से रास्ता बना हुआ था ।

 

DSKSITI - Large

इस रास्ते पर जवाहर योजना से खरंजा  और पीसीसी ढलाई का काम भी किया गया था। इसी रास्ते को गांव के एक दबंग ने अपने निजी जमीन पर रास्ता होने का दावा करते हुए उसे बुलडोजर से खोद करके खत्म कर दिया।

 

 अब किसी को इसमें आने-जाने में नहीं बन रहा है। शिक्षक और बच्चे भी स्कूल जाने में परेशान हो रहे हैं। सभी लोग खेत में किसी तरह प्रवेश कर स्कूल जा रहे हैं।

 

उधर, इस पूरे मामले को लेकर बुलडोजर चला रहे दबंग से जब इसकी शिकायत करने के लिए पंचायत के मुखिया संजय कुमार एवं अन्य लोग गए तो दबंग उन्हीं से उलझ गया।  इस बात की शिकायत संजय कुमार के द्वारा स्थानीय थाना से लेकर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से भी की है। वहीं इस मामले में स्थिति यह है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस पूरे मामले में पूछे जाने पर अनभिज्ञ होने की बात कही। एक तरफ शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में के के पाठक लगे हुए हैं परंतु ऐसे दबंग की वजह से शिक्षा व्यवस्था का हाल बदहाल होगा । वहीं यहां के अधिकारियों की उदासीनता भी चिंतित करती है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like