• Wednesday, 24 April 2024
फुल फॉर्म में शेखपुरा DM: कई बड़े अधिकारियों पे जुर्माना और कई का वेतन बंद

फुल फॉर्म में शेखपुरा DM: कई बड़े अधिकारियों पे जुर्माना और कई का वेतन बंद

DSKSITI - Small

फुल फॉर्म में शेखपुरा DM: कई बड़े अधिकारियों पे जुर्माना और कई का वेतन बंद

शेखपुरा

DM सावन कुमार पदभार संभालते फुल फॉर्म में और एक्शन के मूड में है। व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन की कोशिश दिखने लगे हैं। प्रत्येक दिन किसी न किसी प्रखंड, अस्पताल इत्यादि का औचक निरीक्षण कर रहे हैं और लापरवाही पकड़े जाने पर पहले चेतावनी दी जाती है। बड़ी लापरवाही पर कार्रवाई भी हो रही है। मंगलवार को जिलाधिकारी सावन कुमार शेखोपुरसराय प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया।

प्रखंड कार्यालय के निरीक्षण के क्रम में भारी लापरवाही पाई गई । मूल रूप से आरटीपीएस में गड़बड़ी पकड़ी गई। जिस पर BDO का वेतन बंद कर दिया गया। 1237 ऑनलाइन आवेदन में समय बीत जाने पर भी 922 का निष्पादन नहीं किया गया था । यह गड़बड़ी पकड़ी जाने पर यह कार्रवाई हुई है। इसी मामले में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी उपस्थित नहीं थे और कार्यपालक सहायक की लापरवाही पकड़े जाने पर एक दिन का वेतन स्थगित किया गया।

 

वही शेखोपुरसराय अस्पताल का भी जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में चिकित्सकों और कर्मी उपस्थित पाए गये लेकिन मरीजों ने खराब खाना दिए जाने की शिकायत की जिस पर कड़ी चेतावनी दी गई।

अनुमंडल पदाधिकारी और विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता का वेतन बंद

जिलाधिकारी सावन कुमार के द्वारा शेखपुरा समाहरणालय के अपने कक्ष में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम 2015 के तहत द्वितीय अपील के तहत सुनवाई के 6 मामले की सुनवाई की गई जिसमें राहुल यादव बनाम कार्यपालक अभियंता विद्युत के विवाद में सहायक अभियंता उपस्थित हुए । उनको कोई जानकारी नहीं थी । इस वजह से विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता के वेतन में से ₹500 का जुर्माना लगाया गया।

एक दूसरे मामले की सुनवाई प्रमोद कुमार बनाम अनुमंडल पदाधिकारी शेखपुरा की सुनवाई के दौरान भी अनुमंडल पदाधिकारी अनुपस्थित पाए गए जिसके वजह से ₹1000 का जुर्माना उनके विरुद्ध लगाया गया। वेतन से जुर्माना लगाया गया है। कौशल कुमार बनाम अंचलाधिकारी शेखपुरा परिवाद में जिला पदाधिकारी शेखपुरा द्वारा अतिक्रमण हटाकर फोटो सहित प्रतिवेदन उपस्थापित करने को कहा गया।

DSKSITI - Large

इसी तरह भूमि विवाद इत्यादि की समीक्षा बैठक की गई वही पीएचइडी विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किए जाने पर उसे रिसीव नहीं करने पर कनीय अभियंता अविनाश कुमार के वेतन को बंद कर दिया गया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like