• Sunday, 19 May 2024
बटाईदारों और मजदूरों के लिए वजट में कुछ नहीं। विरोध में विधान सभा मार्च

बटाईदारों और मजदूरों के लिए वजट में कुछ नहीं। विरोध में विधान सभा मार्च

DSKSITI - Small

शेखपुरा

गुरूवार को सीपीआई जिला परिषद की बैठक कार्यानंद शर्मा भवन स्टेशन रोड शेखपुरा में की गई।

बैठक में अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य सचिव रविन्द्र नाथ राय, ऑल इंडिया तनजीमे इंसाफ के महामंत्री इरफान अहमद फातमी, सीपीआई जिला सचिव प्रभात कुमार पाण्डेय, सहायक जिला सचिव आनंदी प्रसाद सिंह, खेत मजदूर यूनियन के जिला अध्यक्ष सीताराम मांझी, जिला के नेता शिवालक सिंह, राजेंद्र प्रसाद सिंहा, केदार राम, नूनूलाल यादव, धनंजय पाण्डेय हुए शामिल।

किसान सभा के राज्य सचिव रविन्द्र नाथ राय ने कहा देश के अंदर किसान-मजदूरों की हालत बद से बदतर होते जा रही है। सरकार का वजट जो पास हुआ उसमें मजदूर और बटाएदार किसान के लिए सोचा भी नहीं गया। किसान और मजदूरों का हकमारी किया जा रहा है। इसीलिए 18 फरवरी को विधानसभा मार्च करने का निर्णय लिया गया है। इसी की तैयारी में हम शेखपुरा आए हैं।

इंसाफ के राज्य महामंत्री इरफान अहमद फातमी ने कहा कि राज्य के मजदूर और किसानों को पटना रैली अपने हकों के लिए रास्ता खोलेगी, यह रैली को हम नैतिक समर्थन करते हुए भरपूर सहयोग करेंगे।

सीपीआई जिला सचिव प्रभात कुमार पाण्डेय ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा मिलने वाली फसल बीमा, डीजल अनुदान, सब्सिडी हाथी का दांत साबित हो रहा है। शेखपुरा जिला के अंदर किसानों और मजदूरों की लाभकारी योजना जमीन पर नहीं उतर रही है।

DSKSITI - Large

प्याज उत्पादकों को उचित मूल्य पर प्याज खरीदारी की गांरटी , (प्याज के रखरखाव) प्याज के डीपू बनाने की गांरटी, दलहन समेत सभी अनाजों के उचित मूल्यों पर खरीदारी करने की गांरटी करने को लेकर गांव-गांव में अभियान चला कर लोगों को संगठित किया जाएगा एवं जिले से 18 फरवरी को विधानसभा मार्च में हजारों की संख्या में मजदूर -किसान शामिल होंगे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like