• Thursday, 02 May 2024
संत मेरिस इंग्लिश स्‍कूल का पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया अभियान शुरू

संत मेरिस इंग्लिश स्‍कूल का पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया अभियान शुरू

DSKSITI - Small

संत मेरिस इंग्लिश स्‍कूल का पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिय

बरबीघा

संत मैरी इंग्लिश स्कूल के द्वारा पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया अभियान के तहत ऑनलाइन क्लास शुरू किया गया है । टीचमेंट ऐप के माध्यम से इस अभियान को बृहत रूप से शुरू किया गया है। इसके लिए स्कूल प्रबंधन के द्वारा गाइडलाइन जारी किया गया है। जानकारी देते हुए प्राचार्य प्रिंस ने बताया कि इस अभियान में बड़ी संख्या में बच्चों को ऑनलाइन घर पर रखकर ही बेहतर क्लास की सुविधा देने की व्यवस्था की गई है।

प्राचार्य ने कहा अभिभावकों से निवेदन है कि आप अपने बच्‍चों की ऑनलाईन लाईव पढाई के लिए जल्‍द ही संस्‍थान के ऑफिस में आकर बच्‍चों का शुल्‍क जमा कर रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरी करें। ताकि आपके बच्‍चों का पढाई नियमित रूप से मिल सके। ऑनलाईन क्‍लास को संचालित करने में आप सभी अपना सहयोग करें। ”पढेगा इंडिया तभी बढेगा इंडिया”। क्‍लास में जुडने और उनके नियमों को जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

https://bit.ly/2RTfxpV

रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया, टीचमींट एप्‍लिकेशन आईडी बनाकर टीचर के क्‍लासरूम आईडी लिंक पर क्लिक कर रिक्‍यूस्‍ट भेजने के कितने समय के बाद शिक्षक के द्वारा क्‍लासरूम में जोड दिया जाएगा।
यदि आप अपने बच्‍चों के ऑनलाईन क्‍लास के लिए रजिस्‍ट्रेशन (यानि स्‍कूल फी जमा करना तथा रजिस्‍ट्रेशन फार्म ऑफिस में जमा करना आदि
) कर चूुके है तो उसे ग्रुप में जुडने के लिए लगभग 48 घंटे का समय लगेगा इसलिए आप धैर्य के साथ इंतेजार करें निर्धारित समय के अंदर आपके द्वारा दिए सूचना के आधार पर वेरिफिकेशन प्रक्रिया को पूरी क्‍लास में जोड दिया जाएगा।

नोट- ध्‍यान रहे जो नम्‍बर रजिस्‍ट्रेशन फार्म में दिया गया है उसी नाम और उसी नम्‍बर से आपका आईडी टीचमींट ऐप्लिकेशन मे बना होना चाहिए।
रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी क्‍लासरूप में जुडने में अधिक समय क्‍यों लग रहा है ??
आपके रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया होने के बाद भी Approval नहीं हो पाने का एक बडा कारण यह है कि ऑनलाईन रजिस्‍ट्रेशन फार्म का नम्‍बर और टीचमींट में बना आपका आईडी/प्रोफाईल का नम्‍बर अलग-अलग है। आप रजिस्‍ट्रेशन के समय फार्म मेंं जो नम्‍बर दिए है उस नम्‍बर से टीचमींट एकाउंट बना होना चाहिए ताकि हमारे शिक्षक उस नम्‍बर के द्वारा आपको पहचान सके और अपने क्‍लास रूम में Approval दे सके।

क्‍योंकि रजिस्‍ट्रेशन फार्म में दिया गया नम्‍बर और आपके द्वारा टीचमींट में बनाया गया आईडी/प्रोफाईल का नम्‍बर जब तक मैच नहीं करेगा तब तक हमारे शिक्षक आपके आईडी को अपने क्‍लासरूम में Approval नहीं दे पाएगें। इसलिए Approval के लिए किसी तरह का विलम्‍ब न हो इसके लिए आप टीचमींट का आईडी/प्रोफाईल में रजिस्‍ट्रेशन फार्म में भरा हुआ नाम और मोबाईल ही डाले।
DSKSITI - Large

तकनीकी समस्‍या के समाधान के लिए नीचे दिए गए नम्‍बर पर सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक सम्‍पर्क करें।

  • (1) 9934344676 (RECEPTION & FEE DEPARTMENT)
    (2) 9473223055 (OFFICE)
    (3) 9473223044 (CONTROLLER OF EXAMINATIONS)
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like