• Monday, 20 May 2024
किसानों के बीज का घोटाला, धान खरीद में गड़बड़ी को लेकर जबरदस्त आंदोलन

किसानों के बीज का घोटाला, धान खरीद में गड़बड़ी को लेकर जबरदस्त आंदोलन

DSKSITI - Small
शेखपुरा
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी शेखपुरा जिला के अरियरी, शेखपुरा, चेबाडा समेत सभी प्रखंड मुख्यालयों पर राज्यव्यापी आंदोलन के तहत किसानों के विभिन्न समस्याओं को लेकर धरना और प्रदर्शन किया।
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय ने बताया कि जिले के अंदर सरकार के तरफ से किसानों की धान की खरीद नहीं के बराबर किया जा रहा है, जिसके वजह से कड़ी मेहनत और पूंजी लगाकर किसानों ने धान की उपज की और वह खेत और खलिहानो के अंदर जैसे तैसे रखा है, जिले के अंदर किसानों को सरकार के तरफ से बीज मुहैया चना और मसूर का कराया गया, वह बिना ओटीपी लिए किसानों को बिना बीज उपलब्ध कराएं कागज पर करीब 36 लाख रुपये गबन दुकानदारों के द्वारा कर लिया गया।

उर्वरक की कालाबाजारी धड़ल्ले से

जिले के अंदर खाद ( उर्वरक)की भयंकर किल्लत किसान मजदूर झेल रहे हैं, जिसके वजह से खेतों में रबी फसल लगाने में परेशानियां हो रही है। जबकि जिले के अंदर बड़े पैमाने पर खाद उर्वरक की कालाबाजारी धड़ल्ले से हो रही है। जिले के अंदर किसानों को बिना शुल्क और बिना भेदभाव के खाद और बीज मुहैया कराने की मांग भी आज के आंदोलन में रखी गई है। उन्होंने कहा कि जिले के अंदर बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए मजदूरों और गरीबों का मकान तोड़ने का नोटिस अंचलाधिकारी और नगर परिषद के द्वारा दिया जा रहा है।

श्री कृष्ण सिंह पुस्तकालय चालू करने की मांग

DSKSITI - Large

शेखपुरा जिले के अंदर श्री कृष्ण सिंह पुस्तकालय समेत जिले के सभी पुस्तकालय को सुचारू उसे चालू करने की मांग भी की गई। सीपीआई जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय ने कहा की उक्त मांगे यदि नहीं मानी गई और दोषियों को दंडित नहीं किया गया तो 26 दिसंबर को शेखपुरा सीपीआई कार्यालय स्टेशन रोड में जिले भर के कार्यकर्ताओं को जुटा एक जीबी मीटिंग करके जन समस्याओं का मूल्यांकन करेंगे और जनवरी माह में एक विशाल जनआंदोलन जिला मुख्यालय पर किया जाएगा। शेखपुरा प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन के नेतृत्व सीपीआई के अंचल प्रभारी सचिव नीधिश कुमार गोलू, जिला कार्यकारिणी सदस्य रमाशंकर सिंह, अंचल सचिव ललित शर्मा ,अरिअरी प्रखंड कार्यालय पर अंचल सचिव केदार राम, सहायक सचिव रविंदर कुमार, और श्यामसुंदर चौहान ,चेवाड़ा प्रखंड कार्यालय पर अंचल सचिव गुलेश्वर यादव जिला कार्यकारिणी सदस्य राजेंद्र प्रसाद सिन्हा किए। आंदोलन में सीता राम मांझी बिरेन्द्र कुमार पाण्डेय, कैलाश दास,राजेंद्र प्रसाद, सुविधा देवी, सावो देवी, संगीता कुमारी,भूषण कुमार, रोशन कुमार बाल्मीकि ताती, विजय कुमार यादव, भुनेश्वर ताती, दामोदर मांझी समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like