• Saturday, 27 April 2024
सदर अस्पताल शेखपुरा: इमरजेंसी से डॉक्टर गायब, मरीज को भगाया

सदर अस्पताल शेखपुरा: इमरजेंसी से डॉक्टर गायब, मरीज को भगाया

DSKSITI - Small

सदर अस्पताल शेखपुरा: इमरजेंसी से डॉक्टर गायब, मरीज को भगाया

शेखपुरा

शेखपुरा सदर अस्पताल में डॉक्टरों की मनमानी का शिकार एक मरीज को होना पड़ा। आधी रात को जब घायल मरीज इलाज के लिए आया तो डॉक्टर गायब थे। मरीज को पुलिस के पास भेजने के नाम पर भगा दिया गया है। सीपीआई नेता प्रभात पांडे पहुंचे और जमकर बवाल हुआ।

शेखपुरा सदर अस्पताल की बदहाली जगजाहिर है। हर दिन कोई न कोई मामला सामने आते रहता है। समय पर डॉक्टर के नहीं आने मरीजों का उचित इलाज नहीं होने का मामला लगातार सुर्खियों में रहा है।

ऐसे में गुरुवार के आधी राय को एक मामला सामने आया। जब डॉक्टर के इमरजेंसी सेवा में नहीं रहने पर घायल मरीज को अस्पताल से भगा दिया गया ।

बिना चादर के खाली पड़े बेड

इसके बाद मरीजों ने सीपीआई के नेता प्रभात पांडे से संपर्क किया ।। प्रभात पांडे पहुंचे और फिर अस्पताल में इमरजेंसी में डॉक्टर नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की और उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। सदर अस्पताल में यह अक्सर सामने आते रहता है। प्रभात पांडे ने बताया कि कैथमा गांव निवासी श्रवण मांझी मारपीट और झगड़े में गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जब वे सदर अस्पताल इलाज के लिए पहुंचे थे यहां कोई नहीं था । अस्पताल के कर्मी के द्वारा पहले पुलिस में रिपोर्ट लिखाने के नाम पर भगा दिया गया। परेशान मरीज अस्पताल के बाहर बैठा हुआ था। फिर वे आए तब अस्पताल में उन्होंने अस्पताल का वीडियो भी बनाया और दिखाया कि अस्पताल में इमरजेंसी में कोई डॉक्टर नहीं है कर्मी नदारद थे। नर्स उपस्थित मिली जबकि बेड पर चादर तक नहीं था।

सदर अस्पताल की बदहाली परेशान हैं लोग मरीजों से वसूली

DSKSITI - Large

बता दें कि सदर अस्पताल की कुव्यवस्था को लेकर लगातार परेशानी होती है। सुबह में ओपीडी 8:00 बजे से होती है। इस समय कोई डॉक्टर अस्पताल में नहीं आते हैं। मनमानी करके लेट के डॉक्टर आते हैं। कई तरह की जांच की व्यवस्था सही से अस्पताल में नहीं है । मरीजों से पैसे की उगाही का मामला बात आम बात है । प्रसव कक्ष में मरीजों और प्रसव कराने के लिए आई महिलाओं से ₹1000 तक प्रत्येक मरीज नर्सों के द्वारा वसूल किया जाता है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like