• Wednesday, 22 May 2024
हिंदू नव वर्ष पर RSS का पथ संचलन, बच्चों ने निकाली भव्य झांकी

हिंदू नव वर्ष पर RSS का पथ संचलन, बच्चों ने निकाली भव्य झांकी

DSKSITI - Small

हिंदू नव वर्ष पर RSS का पथ संचलन, बच्चों ने निकाली भव्य झांकी 

 

शेखपुरा 

 

शेखपुरा जिले में हिंदू नव वर्ष चैत्र प्रतिपदा नव संवत्सर के अवसर पर नगर में पथ संचलन निकाला। गणवेश में आर एस एस के कार्यकर्ता दंड लेकर शेखपुरा के सड़कों पर पथ संचलन करते रहे ।

 

 

 

इस दौरान राष्ट्रभक्ति धुन भी बचता रहा। पथ संचलन के माध्यम से लोगों के बीच हिंदू नव वर्ष के उत्सव को मनाने की प्रेरणा दी गई। इस अवसर पर आर एस एस के राष्ट्रभक्ति धुनों के साथ लोग मार्च करते रहे । शेखपुरा के अनुमंडल परिसर स्थित मैदान से यह पथ संचलन निकाला गया। नगर के चांदनी चौक, कटरा चौक, दल्लू चौक, स्टेशन रोड होते हुए अरधोती पर इसका समापन किया गया।

DSKSITI - Large

मौके पर सह जिला संघचालक राधेश्याम वर्णवाल, सह जिला कार्यवाह अभय कुमार, जिला प्रचारक अनिकेत कुमार, खण्ड कार्यवाह विशाल राज आनंद, जिला व्यवस्था प्रमुख सुभाष वरविगहीया, मुख्य शिक्षक राजीव कुमार, निरंजन पाण्डेय, संजीव पांडेय इत्यादि की भागीदारी रही।

 

 

उधर, बरबीघा में सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों ने भी हिंदू नव वर्ष पर भव्य झांकी निकाली। बच्चों में इसको लेकर काफी उत्साह अभी देखा गया। बच्चों के बैंड पर राष्ट्रभक्ति धूम भी बचते रहे । इसमें स्कूल के शिक्षकों की भी भूमिका रही। झांकी में हिंदू धर्म से जुड़े झांकियों का प्रदर्शन भी बच्चों ने किया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

हिंदू नवबर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा बिक्रम संबत २०८० / चैत्र नवरात्रि प्रथम दिन की हार्दिक शुभकामनाएं

Posted by बरबीघा चौपाल on Tuesday, March 21, 2023

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like