• Saturday, 03 December 2022
PM Modi: डिजिटल इंडिया के युवाओं से रूबरू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi: डिजिटल इंडिया के युवाओं से रूबरू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो

शेखपुरा जिला समाहरणालय के सभाकक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया से जुड़े युवाओं से रूबरू हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत लाभान्वित देशभर के युवाओं से बातचीत कर रहे थे।

इसी क्रम में प्रधानमंत्री ने बताया कि देशभर में तीन लाख कॉमन सर्विस सेंटर खुले हैं जिससे बड़ी संख्या में युवाओं को लाभ मिल रहा है। डिजिटल नीति से युवाओं को मिलने वाले लाभ पर प्रधानमंत्री ने युवाओं से बातचीत भी की। हालांकि शेखपुरा के युवाओं को प्रधानमंत्री से बातचीत का अवसर नहीं आया परंतु प्रधानमंत्री ने विस्तार पूर्वक डिजिटल इंडिया और नई-नई तकनीकों के बारे में युवाओं को भी बताया और कई प्रदेश के युवाओं से इसकी जानकारी भी ली।

किसान भी ले रहे लाभ

मुख्य रूप से प्रधान मंत्री ने सीएससी संचालक को बैंकिंग में सभी बैंकों की रुपया जमा निकासी होती है उसकी सराहना की थी। साथ ही किसान के लिये ऑनलाइन इ नाम का जो पोर्टल बनाया गया है उसका अनाज बिक्री मंडी तक पहुचना।

ये लोग थे मौजूद

सीएससी संचालक में से तीन संचालक को ही शेखपुरा NIC में बुलाया गया था। सीएससी के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर मणिकांत उपाध्याय, और सीएससी अबगिल संचालक रंजीत कुमार हरित्र, माफ़ो संचालक मनीष कुमार, चांदी से श्रवण कुमार, एवम Nic अधिकारी आलोक राज के अलावे pmgdisha के छात्र छात्रा nic पहुचे जो सीएससी से स्टूडेंट मुफ्त में कंप्यूटर शिक्षा ली।

Share News with your Friends

Tags

pm

Comment / Reply From

You May Also Like